कर्नाटक: कुंडापुर में ‘हिजाब' विवाद के बीच भगवा शॉल पहनकर छात्राओं ने निकाला जुलूस, जय श्रीराम के लगाए नारे

Saturday, Feb 05, 2022 - 09:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के उडुप्पी जिले में ‘हिजाब' विवाद के बीच शनिवार को कुंडापुर के दो जूनियर कॉलेजों के छात्रों के एक समूह ने परिसरों में सिर पर पहने जाने वाले स्कार्फ यानी हिजाब पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर शहर में भगवा रंग के शॉल पहनकर एक जुलूस निकाला और जय श्रीराम के नारे लगाए। प्रदर्शन करने वाले कुंडापुर जूनियर कॉलेज और आर एन शेट्टी कॉलेज के हिंदू छात्रों ने कहा कि अगर मुस्लिम छात्राओं को हिजाब पहनने की अनुमति दी जाती है तो वे शॉल पहनना जारी रखेंगे।


पुलिस सूत्रों ने बताया कि तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कॉलेज प्रबंधन और पुलिस की बैठक के बाद आर एन शेट्टी कालेज में अवकाश की घोषणा की गयी है। शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। कॉलेज के प्रवेश द्वार तक निकाले गए जुलूस में भाग लेने वाले जूनियर कॉलेज के छात्रों ने बाद में अपने शॉल हटाने के बाद कक्षाओं में भाग लिया। बाद में शनिवार को कॉलेज विकास समिति की बैठक में कक्षाओं के भीतर हिजाब और भगवा शॉल पहनने पर रोक लगाने का फैसला किया गया।

बहरहाल, छात्र-छात्राओं को परिसर में हिजाब और शॉल पहनकर प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। कक्षाओं में केवल निर्धारित वर्दी पहनने की मंजूरी दी जाएगी। समिति ने हिजाब पहनने वाली छात्राओं को कॉलेज इमारत में एक अलग कक्ष में बैठने की अनुमति देने का भी फैसला किया है। उन्हें पिछले तीन दिनों से प्रवेश द्वार के बाहर बैठाने को लेकर आलोचना की गयी थी। 

 

 

rajesh kumar

Advertising