सोशल मीडिया पर Viral हुई एक पोस्ट ने उड़ा दी पुलिस की नींद

Monday, Sep 18, 2017 - 02:09 PM (IST)

नई दिल्ली: यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है लेकिन ट्रैफिक नियम तोडऩे में पुलिस सबसे आगे रहती है। अब बिना हेलमेट, ट्रिपल राइडिंग, सिग्नल जम्प और बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक शख्स ने आवाज उठाई। जानकारी के अनुसार एक स्थानीय नेता ने पुलिस के सड़क नियम तोडऩे और उन पर कार्रवाई नहीं होने के खिलाफ ट्विटर पर मुहिम चला रखी है जिससे पुलिस डिपार्टमेंट की नींद उड़ गई है। 


मजलिस बचाओ तहरीक के मैंबर अमजद उल्लाह खान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ऐसे पुलिसकर्मियों के फोटो पोस्ट करना शुरू किए जो ट्रेफिक नियम को तोड़ते हैं। कुछ ही दिनों में उन्होंने ऐसे करीब 50 फोटो शेयर कर दिए। इन पोस्ट में वे तेलांगाना डीजीपी, पुलिस कमिश्नर और हैदराबाद पुलिस को भी टैग करते हैं। साथ ही में वे हैशटैग #practicingwhatwepreach का इस्तेमाल करते हैं। उनकी इन तस्वीरों को देख आम लोगों ने भी सड़क नियम तोड़ते पुलिसकर्मियों की फोटो शेयर करना शुरू कर दिया। जिसके बाद हैदराबाद पुलिस हरकत में आई और उन्होंने अपने तस्वीरों में दिखाई देने वाले पुलिसवालों के चालान काटना शुरू कर दिया। 


सबूत के तौर पर उन्होंने चालान की तारीख के साथ उसका नंबर भी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किए। अमजद उल्लाह खान ने बताया कि पुलिसकर्मी आम लोगों से सड़क नियम को लेकर छोटी सी गलती होने पर भी चालान काट देते हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिसकर्मी खुद हेलमेट पहने बगैर वाहन चालने, ट्रिपलिंग करते और ड्राइविंग के दौरान मोबाइल पर बात करते नजर आ जाते हैं लेकिन वर्दी वाले होने के कारण उन पर कोई कार्रवाई नहीं होती इसी वजह से उन्होंने ये तरीका अपनाया। 

 

 

Advertising