नोटबंदी का दर्द हुआ ताजा, प्याज खरीदने के लिए कतार में खड़े शख्स की मौत

Tuesday, Dec 10, 2019 - 10:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्याज ने एक बार फिर आम आदमी के आंसू निकाल दिए हैं। तेजी से बढ़ रहे प्याज के भाव ने अपना शतक पूरा कर लिया है। लोगों की जेब पर डाका डालने के बाद अब यह जान का दुश्मन भी बनता दिखाई दे रहा है। आंध्र प्रदेश में एक शख्स की उस समय मौत हो गई जब वह प्याज खरीदने के लिए लंबी कतार में खड़ा था।

 

जानकारी के अनुसार 60 साल के साम्भाय रेड्डी सोमवार को जिले के गुडीवाडा इलाके में राज्य सरकार के द्वारा कम दाम पर बेचे जा रहे प्याज को खरीदने के लिए कतार में खड़े थे। घंटों कतार में खड़े रहने के बाद वह बेहोश होकर गिर गए। वहां मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत होने की बात कही। 

 

वहीं पहुंची पुलिस ने साम्भाय रेड्डी की मौत को नेचुरल डेथ बताते हुए केस दर्ज करने से इनकार कर दिया। इस घटना ने नोटबंदी के दर्द ताजा कर दिए हैं। उस दौरान भी नकद के लिए बैंक और एटीएम की लाइनों मे खड़े लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी। बता दें कि राज्य में प्याज 180 रुपये प्रति किलो पहुंच गई है, जिसे देखते हुए यहां स्टेट मार्केटिंग डिपार्टमेंट द्वारा किसानों से सीधे प्याज खरीदने की सुविधा देने की वजह से यहां 25 रुपए किलो प्याज की बिक्री की जा रही है। 

vasudha

Advertising