ये कैसा Experiment... 17 दिन से इस चीज को खा रहा ये शख्स, बताई इसके पीछे की हैरान करने वाली वजह

Monday, Feb 05, 2024 - 12:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आज के युग में, जहां लोग स्वास्थ्य के महत्व को अधिक समझते हैं, वहीं कुछ विचारशील व्यक्तियों ने अपनी सीमाओं को आजमाने का मोड़ लिया है। इसी कड़ी में, एक व्यक्ति ने अजीब ताजगी के साथ 'रॉ चिकन एक्सपेरिमेंट' का आयोजन किया है, जिसका नाम जॉन है। उन्होंने खुद को 17 दिनों से अजीब एवं कच्चा चिकन खाते हुए दिखाया है और उसकी तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं।

जॉन ने इस अजीब एक्सपेरिमेंट को 19 जनवरी को शुरू किया और उसके बाद से वे इस पर लगे हुए हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पेज पर वीडियो साझा किए हैं, जिनमें वह विभिन्न मसालों के साथ कच्चे चिकन का सेवन कर रहे हैं। इसे 'रॉ चिकन एक्सपेरिमेंट' कहा जा रहा है। जॉन का मानना ​​है कि चिकन का कच्चा सेवन करना वह कठिन नहीं है, जैसा कि सामान्य लोगों को लगता है। उनका दावा है कि उन्हें इस एक्सपेरिमेंट के बाद से कोई बीमारी नहीं हुई है और उन्हें यह अनुभव करने में आत्मविश्वास मिला है। उन्होंने कहा, "जब मुझसे कोई यह कहता है कि यह करने के लिए मैंने उचित नहीं किया है, तो मेरी रुचि बढ़ जाती है। यही मेरे चिकन एक्सपेरिमेंट के साथ भी हुआ है।"
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raw Meat Experiment (@rawmeatexperiment)

इसके बावजूद, इस अजीब एक्सपेरिमेंट को लेकर लोगों के बीच विभाजन है। कुछ लोग इसे एक उत्कृष्टता की दिशा में देख रहे हैं, जबकि कुछ इसे अस्वीकार्य मान रहे हैं और इसे अप्राकृतिक बता रहे हैं। जॉन ने इसके परिणामों की उम्मीद की है और कहा है, "समय ही बताएगा कि यह मेरे लिए कैसा है।" इससे पहले भी कई लोंगो ने ऐसे अजीब एक्सपेरिमेंट्स का सामना किया गया है, जो सामाजिक मीडिया और इंटरनेट पर वायरल हुए थे। इससे पहले भी यूट्यूब पर एक ऐसा ही एक्सपेरिमेंट हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति ने 200 दिनों तक कच्चा मांस खाया था और यह वायरल हो गया था।
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raw Meat Experiment (@rawmeatexperiment)

इस नई खोज की रौंगत से सामाजिक मीडिया पर बहस छिड़ रही है और लोगों के बीच इस अजीब चुनौती के प्रति विभाजन हो रहा है। इस प्रकार के एक्सपेरिमेंट्स के परिणामों को लेकर वैज्ञानिकों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों की राय भी महत्वपूर्ण है, जो इसे सावधानीपूर्वक लेने की सलाह दे रहे हैं।

 

 

Mahima

Advertising