NIA का खुलासा, लश्कर-ए-तैयबा के पैसों से बनी हरियाणा की एक मस्जिद(VIDEO)

Monday, Oct 15, 2018 - 07:04 PM (IST)

नई दिल्ली: हरियाणा के पलवल जिले में बनी एक मस्जिद सुरक्षा एजेंसियों की जांच के घेरे में आ गई है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच में पता चला है कि पाकिस्तान में हाफिज सईद के नेतृत्व वाले आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का फंड इस मस्जिद में लगा है। इसी महीने 3 अक्टूबर को एनआईए अधिकारियों ने पलवल के उत्तरा गांव में खुलाफा-ए-रशीदीन मस्जिद की जांच की थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, पलवल में बनी मस्जिद का नक्शा दुबई में बना था। इससे पहले एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में नई दिल्ली में मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

वहीं, स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस जगह पर यह मस्जिद बनी है, वह विवादित जमीन है। हालांकि, इसका  LeT से लिंक है, उनको इस बात की जानकारी नहीं है। जांच एजेंसी मस्जिद के सारे दस्तावेजों और इनको मिलने वाले दान आदि की किताबों की जांच कर रही है। एजेंसी ने सारे कागजात जब्त कर लिए हैं। 

एनआईए की जांच में पाया गया है कि सलमान ने कथित रूप से पलवल में मस्जिद बनाने के लिए धन लगाया। एनआईए के एक अधिकारी के मुताबिक, सलमान जब दुबई में था तो वो लश्कर के लोगों के संपर्क में आया और संंगठन के लोगों ने उसे करीब 70 लाख रुपए मस्जिद बनाने के लिए दिए। इतना ही नहीं, लश्कर ने सलमान को उसकी बेटियों की शादी में भी मदद की और पैसे दिए। एनआईए इस बात की जांच कर रही है कि सलमान को लश्कर किस आधार पर पैसा दे रहा है और वह इन पैसों को कहां और कैसे इस्तेमाल कर रहा है। 

Seema Sharma

Advertising