कोचिंग सेंटर में था भयानक मंजर, चीख पुकार के बीच बच्चों को बचाता रहा युवक(Pics)

Saturday, May 25, 2019 - 04:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के सूरत में एक वाणिज्यिक परिसर में लगी आग में कई जिंदगियां तबाह हो गई। यह हादसा इतना भयंकर था कि परिजन अपने मृतक बच्चों की पहचान नहीं कर पा रहे थे। जहां एक ओर लोग मुकदर्शक बने मासूमों को छत से कूदते हुए देख रहे थे तो वहीं एक शख्स ऐसा भी था जो बच्चों को बचाने आग के मुंह में चला गया।


दरअसल वाणिज्यिक परिसर में शुक्रवार दोपहर अचानक आग लगने से हाहाकार मच गया। आग की लपटें फैलने से बच्चों का दम घुटने लगा। अपनी जाने बचाने के लिए छात्रों ने खिड़कियों से कूदना शुरू कर दिया। दरअसल फायर ब्रिगेड वाले नीचे कूदने के लिए कह तो रहे थे लेकिन उन्होंने कोई सुरक्षा जाल नहीं लगाया था। ऐसे में केतन नाम का शख्स बच्चों को बचाने के लिए दौड़ निकला। 


सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो वायरल हो रही हैं, जिसमें दिखाई दे रहा है कि कैसे एक शख्स अपनी जान जोखिम में डालकर दीवार के सहारे खड़ा होकर फंसे हुए ब्चचों को बिल्डिंग से नीचे कूदने में मदद कर रहा है। केतन ने बताया कि मुझे नहीं पता था कि क्या करना है। मैंने सीढ़ी ली, पहले बच्चों को बाहर निकालने में मदद की। 



केतन ने इस दौरान 12-14 छात्रों की जान बचाई लेकिन उन्हे ज्यादा लोगों को न बचा पाने का दुख भी है। बता दें कि केतन को देखकर कई और लोगों में भी हिम्मत आई थी और उन्होंने भी मदद करना शुरू कर दिया। बता दें कि इस हादसे में करीब 20 छात्रों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। 
 

vasudha

Advertising