''वीडियो कॉल कर कपड़े उतरवाए, फिर ले लिया स्क्रीनशॉट'', गोरखपुर में फर्जी अफसर बन छात्रा को ठगा

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 11:31 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) की एक छात्रा से कर्ज अदायगी में विफल रहने के नाम पर डिजिटल धोखाधड़ी कर एक जालसाज ने 38 हजार रुपये ठग लिए। पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ और जालसाज ने छात्रा को वीडियो कॉल कर उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें खींचीं, ताकि बाद में उन्हें सोशल मीडिया पर प्रसारित करने के नाम पर उससे और रकम ऐंठ सके।

कैंट क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) योगेंद्र सिंह ने कहा, “हम मामले को गंभीरता से ले रहे हैं। आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।” पुलिस के मुताबिक, नगालैंड के दीमापुर की रहने वाली छात्रा को 10 अक्टूबर को एक व्यक्ति का फोन आया, जिसने खुद को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) का अधिकारी बताया। पुलिस के अनुसार, जालसाज ने छात्रा से कहा कि उसके नाम पर एक लाख रुपये का ऋण लिया गया है, जो अभी तक चुकाया नहीं गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि जब छात्रा ने कोई भी ऋण लेने से इनकार किया, तो जालसाज ने खुद को हैदराबाद का पुलिस अधिकारी बताया और 38,132 रुपये का भुगतान न करने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी दी। अधिकारी के अनुसार, छात्रा ने कानूनी कार्रवाई के डर से जालसाज को उक्त रकम भेज दी। उन्होंने बताया, “हालांकि, जालसाज यहीं नहीं रुका। उसने छात्रा को वीडियो कॉल कर कपड़े उतारने और छाती पर बना टैटू दिखाने के लिए मजबूर किया। इस दौरान, उसने छात्रा की आपत्तिजनक तस्वीरें भी खींच लीं।

जालसाज अब इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी देते हुए छात्रा से एक लाख रुपये की मांग कर रहा है।” अधिकारी के मुताबिक, छात्रा ने रविवार शाम गोरखपुर की कैंट थाना पुलिस को मामले की तहरीर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News