Video: आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर 'शोले' का वीरू बना यह शख्स

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 05:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: आंध्र प्रदेश में इन दिनों विशेष राज्य का दर्जा की मांग को लेकर राजनीतिक हंगामा है। इसे लेकर राज्य भर में विरोध प्रदर्शन किए गए। वहीं शुक्रवार को इस मांग को लेकर दिल्ली में अनोखा ही प्रदर्शन देखने को मिला। दरअसल आंध्र प्रदेश का एक शख्स हाथों में 'विशेष राज्य के दर्जे की मांग' का बैनर लेकर मेट्रो भवन स्थित टावर पर चढ़ गया। जिस कारण अफरा तफरी का माहौल बन गया। 
PunjabKesari
टावर पर चढ़े इस शख्स ने हाथ में एक बैनर पकड़ा हुआ है जिस पर लिखा है कि आंध्र प्रदेश को स्पेशल स्टेटस चाहिए। अपनी मांगों के नहीं माने जाने की स्थिती में वह आत्महत्या करने की धमकी भी दे रहा है। वहीं सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस और दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। बातचीत के दौरान युवक बार-बार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहा है और नीचे आने के लिए दबाव दिए जाने पर आत्महात्या करने की धमकी दे रहा है। हालांकि दमकल विभाग ने उसे उतारने की कोशिश शुरू कर दी है।   
PunjabKesari

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने को लेकर देश में काफी समय से राजनीति चल रही है। इस मांग को लेकर केंद्र में मोदी सरकार की सहयोगी रही टीडीपी ने अपना समर्थन वापस ले लिया और संसद में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी पेश किया। वहीं, राज्य के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू की विशेष दर्जा का वादा पूरी करने की मांग के संबंध में केंद्रीय मंत्री अरुण जेतली पहले ही तर्कसंगत ढंग से खारिज कर चुके हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News