गृह मंत्रालय ने सेना को दिए जरूरी निर्देश, सुरक्षा बलों की मूवमेंट के समय बंद रहेगी आम आवाजाही

Friday, Feb 15, 2019 - 07:17 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद गृह मंत्रालय ने सुरक्षा बलों की सुरक्षा के लिए बड़ा कदम उठाने का फैसला लिया है। अब जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों  का काफिला गुजरने के समय आम लोगों की आवाजाही बंद रहेगा। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकी हमले के बाद यह बड़ा फैसला लिया है।

पुलवामा में हुआ यह हमला एक तरह से सुसाइड बांबर अटैक था, इसलिए ऐसा निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ देर के लिए आम लोगों की आवाजाही बंद रहेगी, जिस दौरान सुरक्षा बलों का काफिला गुजरेगा। उन्होंने कहा कि नागरिकों को इससे थोड़ी असुविधा होगी, जिसके लिए उन्हें खेद रहेगा।

गृहमंत्री ने कहा कि कुछ ऐसे असामाजिक तत्व हैं, जो सीमा पार से आतंकी संगठनों, आतंकी ताकतों और आईएसआई के साथ हाथ मिला रहे हैं। वे आतंकी साजिशों में शामिल भी हैं। वे जम्मू-कश्मीर के लोगों और खासकर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

गृहमंत्री ने कहा कि सुरक्षाबलों के आवागमन के दौरान यातायात रोकने से आमजनों को थोड़ी परेशानी जरूर होगी। लेकिन सुरक्षा के मद्देनजर यह कदम जरूरी था। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर की जनता हमारे साथ खड़ी है और भारत सरकार शहीदों के परिजनों के साथ है। गौरतलब है कि हाल ही में भारत की नाराजगी के बावजूद पाकिस्तान के गृहमंत्री ने हुर्रियत नेताओं से दो बार बात की थी। 
 

Yaspal

Advertising