कश्मीर के अनंतनाग से हिज्ब का एक आतंकी गिरफ्तार

Wednesday, Sep 20, 2017 - 06:34 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ को बड़ा सफलता हाथ लगी है। कश्मीर के अनंतनाग से हिज्ब का एक आतंकी गिरफ्तार किया हैै। हिज्ब के आतंकी का नाम आदिल अहमद भट्ट बताया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ ने आतंकी को पकडऩे के लिए सांझा अभियान चलाया था।

जानकारी के अनुसार तीन लाख का इनामी हिज्बुल आतंकी आदिल अहमद बुधवार सुबह अनंतनाग में अपने एक साथी से मिलने के बाद अपने एक ठिकाने की तरफ जा रहा था। वह बीजबेहाड़ा रेलवे स्टेशन पर आया था। भनक लगने पर सुरक्षाबलों ने सुनियोजित तरीके से रेलवे स्टेशन की घेराबंदी कर ली और उसे धर दबोचा।

जिला अनंतनाग में जबलीपोरा बीजबेहाड़ा के रहने वाले आतंकी आदिल की पुलिस को विभिन्न सुरक्षा चौकियों पर हमले और पंचायत प्रतिनिधियों व पुलिसकर्मियों के परिजनों के साथ मारपीट की विभिन्न वारदातों में तलाश थी। फिलहाल, उससे पूछताछ जारी है। इसके अलावा जिला बडगाम के ओमपोरा में बुधवार की सुबह उस समय सनसनी फैल गई, जब लोगों ने जम्मू-कश्मीर बैंक के पास एक ग्रेनेड देखा। सूचना मिलते ही पुलिस बम निरोधक दस्ते संग मौके पर पहुंची। इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने ग्रेनेड को अपने कब्जे में लेकर निष्क्रिय कर दिया। अधिकारियों के अनुसार,ग्रेनेड काफी पुराना था। लंबे वक्त से जमीन में रहा होगा जो आज किसी तरह बाहर निकल आया था।

Advertising