2011 में इंडिया को दिलाई थी जीत... वर्ल्ड कप के इस हीरो की कहानी पर बनेगी फिल्म, बायोपिक की हुई घोषणा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 02:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय क्रिकेट के दिग्गज युवराज सिंह की शानदार क्रिकेट यात्रा और उनके जीवन की प्रेरणादायक कहानी को अब बड़े पर्दे पर पेश किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट के इस आइकॉनिक खिलाड़ी की बायोपिक बनाने की घोषणा की गई है, जिसे प्रमुख प्रोडक्शन कंपनी टी-सीरीज और निर्माता रवि भागचंदका मिलकर बनाएंगे। 

PunjabKesari

युवराज सिंह की बायोपिक की घोषणा
युवराज सिंह, जिन्होंने 2011 क्रिकेट विश्व कप में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और 'मैन ऑफ द टूर्नामेंट' बने, की कहानी अब एक बॉलीवुड फिल्म के रूप में सिनेमा हॉल में दस्तक देने वाली है। इस बायोपिक की घोषणा टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार और निर्माता रवि भागचंदका ने की है। भूषण कुमार, जिन्होंने 'एनिमल', 'कबीर सिंह', और 'तानाजी' जैसी हिट फिल्मों का निर्माण किया है, इस बायोपिक को लेकर बेहद उत्साहित हैं। भूषण कुमार ने कहा, "युवराज सिंह का जीवन एक प्रेरणादायक कथा है जो पैशन, दृढ़ निश्चय, और उत्साह से भरी हुई है। एक क्रिकेट हीरो से लेकर रियल लाइफ हीरो बनने की उनकी यात्रा बहुत ही प्रेरणादायक है। उनकी असाधारण उपलब्धियों को बड़े पर्दे पर लाने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं।"

PunjabKesari

युवराज सिंह की प्रतिक्रिया
युवराज सिंह ने अपनी बायोपिक की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी कहानी को भूषण जी और रवि द्वारा दुनियाभर में लाखों फैन्स के सामने लाया जाएगा। क्रिकेट हमेशा मेरा सबसे बड़ा प्यार रहा है और हर चुनौती में मेरी ताकत का स्रोत भी। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म लोगों को अपने जीवन की कठिनाइयों से उबरने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित करेगी।"

PunjabKesari

रवि भागचंदका का योगदान
रवि भागचंदका, जिन्होंने पहले क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर की बायोपिक 'सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स' का निर्माण किया था, अब युवराज सिंह की बायोपिक पर काम करेंगे। रवि ने कहा, "युवराज सिंह हमारे पुराने दोस्त हैं। उनकी अद्भुत क्रिकेट यात्रा को सिनेमाई अनुभव में बदलने का मौका मिलना हमारे लिए सम्मान की बात है। युवराज केवल एक वर्ल्ड चैंपियन नहीं हैं, बल्कि हर मायने में एक सच्चे लेजेंड हैं।" फिलहाल, युवराज सिंह की बायोपिक के लिए कास्ट और क्रू का ऐलान नहीं किया गया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि फिल्म में युवराज का किरदार कौन निभाएगा और यह फिल्म कब रिलीज होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News