रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना, पिता ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 12:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर कस्बे से रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक 16 वर्षीय लड़की के साथ उसके पिता ने कथित तौर पर कई बार दुष्कर्म किया और उसकी पिटाई भी की। पुलिस ने बताया कि आरोपी फरार है और उसे पकड़ने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। 

बेटी ने दर्ज कराई एफआईआर 
बदलापुर ईस्ट पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘आरोपी अपनी नाबालिग बेटी के साथ अक्सर मारपीट करता था और उसने कई बार उसके साथ दुष्कर्म भी किया। ताजा घटना 22 अगस्त की है, जिसके बाद नाबालिग डर के कारण घर से भाग गई, लेकिन बाद में वापस आ गई। सोमवार को उसने पुलिस से संपर्क किया और अपने पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।''

अधिकारी ने बताया कि महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने व्यक्ति के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 64 (दुष्कर्म), 74 (महिला का शील भंग करने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और 75 (यौन उत्पीड़न) तथा 118 (खतरनाक हथियारों से जानबूझकर चोट पहुंचाना या गंभीर चोट पहुंचाना) के साथ-साथ यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

आरोपी फरार, पुलिस कर रही तलाश 
उन्होंने बताया कि आरोपी फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। बदलापुर शहर में ही बीते दिनों एक निजी स्कूल में सफाईकर्मी द्वारा दो बच्चियों का यौन शोषण करने की घटना से लोगों में आक्रोश फैल गया था। इस घटना को लेकर बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुआ, जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News