आतंकी हमले की साजिश, कार धमाके में बाल-बाल बचा CRPF काफिलाः रिपोर्ट

Saturday, Mar 30, 2019 - 05:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर में शनिवार सुबह श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल के पास हुए धमाके को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। सूत्रों के अनुसार यहां पर भी पुलवामा जैसा हमला दोहराने की कोशिश की गई थी। हालांकि हमले से पहले ही आतंकी वहां से भाग निकला। कार से दो गैस सिलेंडर, यूरिया और तेल की बोतलें बरामद हुई है। 


बता दें ​कि जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर रामबन जिले के बनिहाल में एक असैन्य कार में लगे गैस सिलेंडर में आग लगने से हुए विस्फोट के कारण सीआरपीएफ के वाहन को हल्का नुकसान पहुंचा। यह घटना सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले के जवाहर सुरंग के निकट हुई। इस विस्फोट से 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले की बुरी यादें ताजा हो गयीं जिसमें 40 जवान शहीद हुए थे। 

प्राथमिक जांच के अनुसार यह विस्फोट तेतहर गांव के निकट बनिहाल शहर से सात किलोमीटर दूर जम्मू क्षेत्र में हुआ। हुंडई सैंट्रो मॉडल वाले वाहन के दो गैस सिलिंडरों में से एक में आग लगने के बाद यह घटना हुई। बनिहाल के उप-संभागीय पुलिस अधिकारी सजाद सरवर ने बताया कि वाहन श्रीनगर से जम्मू की ओर जा रहा था। वाहन इस घटना में बुरी तरह जल चुका है। घटना के समय वहां से गुजर रहे सीआरपीएफ के एक वाहन के पीछले हिस्से को हल्का नुकसान पहुंचा लेकिन सभी जवान सुरक्षित हैं।     

अधिकारी ने बताया कि इस निजी कार के चालक का अभी पता नहीं चल पाया है। ऐसा माना जा रहा है कि वह आग लगने के बाद वहां से फरार हो गया। जम्मू में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने संवाददाताओं को बताया कि यह स्थापित नहीं हो पाया है कि यह एक आतंकी हमला था या नहीं। यह भी नहीं पता है कि वाहन में आग कैसे लगी।पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और फॉरेंसिक विशेषज्ञों को भी मदद के लिए बुलाया गया है। 

vasudha

Advertising