PM मोदी की चेतावनी ने उड़ाई कालाधन रखने वालों की नींद

Sunday, Jul 24, 2016 - 11:45 AM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आय घोषणा योजना, 2016 के तहत घरेलू कालेधन का खुलासा करने की अपील करते हुए कहा कि जो लोग 30 सितंबर तक इस स्कीम को एक अवसर के रूप में लेकर अघोषित आय का खुलासा नहीं करेंगे वे आगे चैन से नहीं सो पाएंगे।  
 
मोदी ने ऑल इंडिया जेम्स एंड ज्वेलरी ट्रेड फेडरेशन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में आभूषण कारोबारियो से भी कालेधन का खुलासा करने की अपील करते हुए कहा कि सरकार की इस योजना को सफल बनाने में वे महती भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर आभूषण कारोबारी अपने ग्राहकों को इस योजना का लाभ उठाने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। उन्होंने कालेधन वालों से इससे मुक्ति पा लेने का आह्वान करते हुए कहा कि चैन से सोने से बड़ा जीवन का सुख क्या है। सरकार से क्यों डरें। जिनके पास अघोषित आय है उसे 30 सितंबर से पहले घोषित कर दें क्योंकि उसकी सरकार उसके बाद किसी की नींद हराम नहीं करना चाहती है। लेकिन, जो लोग इस अवसर का लाभ नहीं उठाएंगे वे 30 सितंबर के बाद चैन से नहीं सो पाएंगे।  
 
उल्लेखनीय है कि सरकार ने 30 सितंबर को यह योजना शुरू की थी। इसके तहत घरेलू अघोषित आय का खुलासा किया जा सकता है और कर के साथ जुर्माना भर पाकसाफ हुआ जा सकता है। इसके तहत 45 प्रतिशत जुर्माना लगाए जाने का प्रावधान है।  
Advertising