‘हर हर मोदी’ का नारा ‘अरहर मोदी’ में बदला: राहुल गांधी

Thursday, Jul 28, 2016 - 06:56 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महंगाई को लेकर आज लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले करते हुए कहा कि‘हर-हर मोदी’का नारा अब ‘अरहर मोदी’ में बदल गया है। गांधी ने देश में बढ़ती महंगाई पर नियम 193 के तहत चर्चा में भाग लेते हुए खाद्य पदार्थों, विशेषकर दालों की लगातार बढ़ रही कीमतों का हवाला देते हुए कहा कि लोग इसके चलते इतने हलकान हो चुके हैं कि अब वे ‘हर-हर मोदी’ की जगह ‘अरहर मोदी’ कहने लगे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने यूं तो स्टार्ट अप इंडिया,स्टैंड अप इंडिया, मेक इन इंडिया और स्किल इंडिया जैसे कई कार्यक्रम युवाओं को लक्षित करके चलाए हैं, लेकिन यह सिर्फ कागजों पर रह गए हैं। एक भी युवक को इन योजनाओं के तहत अब तक रोजगार नहीं मिला है।
 
इस पर सत्ता पक्ष की ओर से कुछ सदस्यों ने चुटकी लेते हुए कहा कि केवल राहुल गांधी ही एक ऐसे हैं जिन्हें रोजगार नहीं मिला है। इसी बीच विपक्ष के कुछ सदस्यों ने गांधी का समर्थन करते हुए कहा कि मोदी सरकार को अब ‘वाइंड अप इंडिया’ कार्यक्रम भी चला लेना चाहिए। इसपर सदन ठहाकों से गूंज उठा। गांधी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की घटी कीमतों का हवाला देते हुए कहा कि 2008 में तेल की कीमतें 110 डॉलर प्रति बैरल थीं जो अब घटकर 45 डॉलर प्रति बैरल पर आ चुकी हैं। खुद सरकार ने माना है कि इससे उसे दो लाख करोड़ रुपए की बचत हुई है।

संसद में गुजरात दलितों की पिटाई पर हो रहा था हंगामा, सोते दिखे राहुल गांधी
 
वह सरकार से पूछना चाहते हैं के तेल की घटी कीमतों और उससे बचे पैसों का फायदा आम जनता और किसानों तक क्यों नहीं पहुंचा? ये पैसे आखिर कहां गए? उन्होंने कहा कि सरकार ने उद्योगों के लिए 52 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है, लेकिन किसानों पर यह मेहरबानी क्यों नहीं दिखाई? उन्होंने कहा कि मोदी चाहे जो कार्यक्रम चलाना हैं, चलाएं, बस इतना बता दें कि दालों, आलू और टमाटर की कीमतें कब घटेंगी? लोगों को महंगाई से राहत आखिर कब मिलेगी?  

 

Advertising