12वीं में 99.25% मार्क्स पाकर एक दिन की कमिश्‍नर बनी ये लड़की, पिता को दिया ऑर्डर

Thursday, May 09, 2019 - 02:30 PM (IST)

कोलकाताः देश में इस समय स्कूलों की परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए जा रहे हैं। सीबीएसी से लेकर पंजाब बोर्ड और ISC बोर्ड के परिणाम घोषित हो चुके हैं। ISC बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में कोलकाता की छात्रा रिचा सिंह ने 99.25 फीसद अंक हासिल करके देश में तीसरा स्थान हासिल किया है। रिचा की इस उपलब्धि पर कोलकाता पुलिस ने उसे सम्मानित किया। परीक्षा में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर कोलकाता पुलिस विभाग ने रिचा को एक दिन के लिए डीसी (साउथ-ईस्ट डिविजन) बनाकर सम्मानित किया है।

गरियाहाट थाने में अतिरिक्त ओसी के पद पर तैनात राजेश सिंह की बेटी रिचा ने टालीगंज स्थित जीडी बिरला सेंटर फॉर एजुकेशन से आइएससी बोर्ड से 12वीं की परीक्षा दी थी। उसने तीन सब्जेक्टस में 99.25 फीसद अंक हासिल करके देश में तीसरा स्थान पाया है। कोलकाता पुलिस के साउथ ईस्ट डिविजन की तरफ से उसको इस कामयाबी के लिए शुभकामनाएं दी गईं और साथ ही उसे एक दिन के लिए कोलकाता पुलिस के साउथ ईस्ट डिविजन के डिप्टी कमिश्नर की जिम्मेदारी सौंपी गई और उसे उसकी ड्यूटी भी समझाई गई। 

एक दिन की डिप्टी कमिश्नर रिचा ने कई फाइलों पर भी हस्ताक्षर किए। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने उसे मैडम कहकर ही संबोधित किया। वहीं रिचा ने कहा कि वह आगे साइंस स्ट्रीम में जाना चाहती है। उल्लेखनीय है कि इस बार ISC Board का रिजल्‍ट पिछले सालों की अपेक्षा में काफी अच्छा आया है। जब ऋचा से पूछा गया कि क्या उसके पिता के लिए उसके पास कोई आदेश था क्योंकि वह दिन के लिए उसकी 'बॉस' थी। ऋचा ने इसके जवाब में कहा कि मैं उन्हें जल्दी घर लौटने का आदेश दूंगी।

Seema Sharma

Advertising