मालगाड़ी की चपेट में आकर 9 की मौत, सीएम नीतीश ने जताया दुख

punjabkesari.in Monday, May 01, 2017 - 04:28 PM (IST)

शेखपुरा-लखीसराय (पटना): बिहार के सिरारी रेलवे स्टेशन के समीप बीती रात्रि एक मालगाडी की चपेट में आकर नौ लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस हादसे को दुखद बताते हुए इसमें मरने वाले के प्रति गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मरने वालों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की ईश्वर से प्रार्थना की तथा आश्रितों के लिए 4-4 लाख रुपए अनुग्रह राशि की घोषणा की है।

उन्होंने इस हादसे में घायल हुए लोगों का समुचित इलाज कराए जाने का निर्देश देते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। मुख्यमंत्री ने ग्रामीण कार्य विभाग को घटनास्थल पर आवागमन की सुविधा को देखने और इससे संबंधित प्रतिवेदन शीध्र समर्पित करने का भी निर्देश दिया है। इस हादसे में मरने वालों में सूरेश यादव (50),  सरोज देवी (45) एवं उनके पुत्र रोहित (10), आशा देवी (50), पुरुषोत्तम कुमार (25), मंगल यादव (58), मुन्नी देवी (38), संजय कुमार (18) और झुन्ना कुमारी (12) शामिल हैं। यह हादसा पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर मंडल के क्यूल-गया रेल खंड पर लखीसराय जिले में रेल पुल नंबर 31 के समीप बीती रात्रि करीब साढे आठे उस समय हुआ जब ये लोग अपने गांव पहुंचने के लिए एक छोटी नदी को उस पर बने रेल पुल के जरिए पार करने की कोशिश की।

लखीसराय के जिलाधिकारी सुनील कुमार सिन्हा ने बताया कि रात के अंधेरे और धूल भरी आंधी के कारण ये लोग दूसरे रेलवे ट्रैक पर आ रही एक मालगाडी को नहीं देख पाए और उसके नजदीक पहुंचने पर जान बचाने की आपाधापी में उसकी चपेट में आ गए।  इस हादसे में सात लागों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी जबकि दो अन्य ने इलाज के क्रम में अस्पताल में दम तोड़ दिया।  दानापुर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी आर के सिंह ने बताया कि इस हादसे के कारण उक्त मार्ग पर करीब साढे चार घंटे तक ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा जो कि बाद में चालू हो पाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News