शोपियां में सुरक्षाबलों का तलाशी अभियान, पुलवामा से नौ पत्थरबाज गिरफ्तार

Tuesday, Feb 05, 2019 - 07:15 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से नौ संदिग्ध पत्थरबाजों को हिरासत में लिया गया जबकि पुलवामा से सटे शोपियां में मंगलवार को सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाश अभियान चलाया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर),  केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और जम्मू. कश्मीर के विशेष पुलिस के संयुक्त अभियान में मंगलवार की सुबह शोपियां जिले के सुगन गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना के बाद घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया गया।


सुरक्षा बलों ने क्षेत्र के आने-जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया और घर-घर तलाशी अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों ने पिछली रात पुलवामा जिले के अरिहल और अरिगाम में छापेमारी की। इस दौरान नौ संदिग्ध पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया गया। बता दे कि कुलगाम जिले के तारिगाम में सोमवार को सुरक्षा बलों के घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू करने पर स्थानीय लोग सडक़ों पर उतर आये तथा सुरक्षाकर्मियों पर पथराव के बाद सुरक्षा बलों और लोगों के बीच झड़पें शुरू हो गयी थीं।

इस दौरान आतंकवादियों का कोई सुराग नहीं मिल सका और अभियान को बाद में बंद कर दिया गया था। प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के साथ झड़प के दौरान गोली लगने से नौ लोग घायल हो गये थे जिन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Monika Jamwal

Advertising