गुजरात की इस लॉ यूनिवर्सिटी में 9 और छात्र पाए गए कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों की संख्या बढ़कर पहुंची 64

Tuesday, Apr 12, 2022 - 06:58 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गांधीनगर स्थित गुजरात राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के नौ और विद्यार्थी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद पिछले छह दिन में विश्वविद्यालय में संक्रामक रोग से पीड़ित विद्यार्थियों की संख्या बढ़कर 64 हो गई है। गांधीनगर नगर निगम के चिकित्सा अधिकारी डॉ कल्पेश गोस्वामी ने कहा कि संक्रमित हुए सभी लोग विश्वविद्यालय के विद्यार्थी हैं और चार अप्रैल को ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होने के बाद पहली बार मिले थे।

उन्होंने कहा कि किसी भी संक्रमित को अस्पताल में भर्ती कराने की जरूरत नहीं पड़ी है और सभी को संस्थान के छात्रावास में पृथक रखा गया है और तीन टीमें उनके स्वास्थ्य की 24 घंटे निगरानी कर रही हैं। अधिकारी ने बताया, “ अब तक विश्वविद्यालय के करीब 700 विद्यार्थियों और कर्मचारियों की जांच की गई है जिनमें से 64 विद्यार्थी संक्रमित पाए गए हैं।

ऑफलाइन कक्षाएं शुरू होने के बाद विद्यार्थी अपने-अपने गृह राज्यों से आए हैं और शायद उनसे ही संक्रमण एक-दूसरे को लगा।” गोस्वामी ने कहा कि कुछ नमूने जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं ताकि कोरोना वायरस के स्वरूप का पता लगाया जा सके। राज्य में सोमवार को कोविड के 35 मामले मिले थे जिनमें से 19 गांधीनगर के थे।

rajesh kumar

Advertising