अमित शाह की मौजूदगी में 9,300 किलोग्राम मादक पदार्थ को किया जाएगा नष्ट

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 12:15 AM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में शुक्रवार को बेंगलुरु में 9,298 किलोग्राम जब्त मादक पदार्थ को नष्ट किया जाएगा। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। अमित शाह बेंगलुरु में 'मादक पदार्थ की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा' पर क्षेत्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे। इस सम्मेलन में पांच दक्षिणी राज्यों और तीन केंद्र-शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। 

एक जून, 2022 से शुरू हुए 75 दिवसीय अभियान के दौरान 75,000 किलोग्राम मादक पदार्थ को नष्ट करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था, लेकिन अब तक कुल 5,94,620 किलोग्राम मादक पदार्थ को नष्ट किया जा चुका है, जो लक्ष्य से कई गुना अधिक है। यह अभियान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत केंद्र सरकार की मादक पदार्थ के खिलाफ 'कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति' के तहत चलाया जा रहा है। 

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कर्नाटक की राजधानी में 'मादक पदार्थ की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा' पर आयोजित होने वाले एक क्षेत्रीय सम्मेलन से इतर इन मादक पदार्थ को नष्ट किया जाएगा। 

नष्ट किए गए कुल मादक पदार्थ में से 3,138 करोड़ रुपए मूल्य के 1,29,363 किलोग्राम मादक पदार्थ को अकेले स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने नष्ट किया है। जबकि, शेष मादक पदार्थ को अन्य एजेंसियों और राज्य पुलिस बलों द्वारा जब्त कर नष्ट किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार ने नशा मुक्त भारत बनाने के लिए मादक पदार्थ के खिलाफ 'कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति' अपनाई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News