बच्चे के साथ चढ़ाई 80 वर्षीय महिला की बलि

Tuesday, Mar 28, 2017 - 05:57 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार में पूर्णिया जिले के मोहनपुर सहायक थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाली एक घटना प्रकाश में आई है, जहां गांव के लोगों ने एक वृद्ध महिला को डायन बताकर जिंदा जलाकर मार डाला। पुलिस के अनुसार, कांप गांव के रहने वाले चिकरु महलदार के 12 वर्षीय बेटे भीम कुमार की सांप के काटने से मौत हो गई थी। चिकरु के परिजनों ने आरोप लगाया कि पड़ोस की ही 80 वर्षीया महिला रामवती देवी के कारण ही भीम की मौत हुई।

आरोप है कि अंधविश्वास में परिजनों ने रामवती पर बच्चा को जिंदा करने का दवाब बनाया। रामवती जब बच्चा जिंदा करने को तैयार नहीं हुई, तब चिकरु महलदार सहित उसके घर के अन्य लोगों ने रामवती देवी को घर से खींचकर पहले तो उनकी जमकर पिटाई की और फिर उन पर डायन होने का आरोप लगाते हुए मिट्टी का तेल डाल कर उन्हें जला दिया। इस घटना में रामवती की मौत हो गई।

मोहनपुर सहायक थाना के प्रभारी राजकिशोर मंडल ने बताया कि मृतका की बहू के बयान पर हत्या की एक प्राथमिकी मोहनपुर थाना में दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने चिकरु को गिरफ्तार कर लिया है तथा अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। फिलहाल गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है।

Advertising