पुरानी दिल्ली में 80 साल पुराना भवन ढहने से 2 लोगों की मौत

Friday, Apr 29, 2016 - 12:22 AM (IST)

नई दिल्ली: पुरानी दिल्ली इलाके में आज 80 साल पुराने एक भवन के ढह जाने से दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के अनुसार जो आवासीय भवन गिरा वह लाहौरी गेट में चर्च मिशन पुलिस पोस्ट के पास स्थित था। इस हादसे में मरने वालों की पहचान रामकरन और मंजे लाल के रूप हुई है। दोनों 45-50 साल की उम्र के थे।  

 
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये दोनों अपने परिवार के तीन अन्य लोगों के साथ लाहौरी गेट इलाके के इस भवन के मरमत के काम में लगे हुए थे। उन्होंने कहा कि यह हादसा आज सुबह करीब 11.20 बजे हुआ, जिसके बाद आपदा प्रबंधन दल के साथ-साथ दमकल एवं पुलिस कर्मियों की टीमें वहां पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। भवन की तीसरी और दूसरी मंजिल ढही। पहली मंजिल पर रहने वाला परिवार सुरक्षित है। एक मजूदर भी बच गया।  
 
अधिकारी ने कहा कि इस हादसे में दो लोग घायल भी हुए हैं जिनको अरूणा आसफ अली अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  पुलिस आयुक्त उत्तर मधुर वर्मा ने कहा कि इस घटना को लेकर मामला दर्ज कर लिया है और मरम्मत के काम में मजदूरों को लगाने वाले रतन सिंह नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भवन की तीसरी मंजिल का मालिक काम करवा रहा था जिस वजह से यह भवन गिरा। 
Advertising