बैतूल में बोरवेल में गिरे 8 साल के तन्मय ने तोड़ा दम, साढ़े चार दिन चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Saturday, Dec 10, 2022 - 07:42 AM (IST)

नेशनल डेस्कः मध्य प्रदेश के बैतूल में तन्मय साहू नामक 8 साल का एक बच्चा 400 फीट गहरे बोरवेल में बीते 6 दिसंबर को गिर गया था। तन्मय बोरवेल में 55 फीट की गहराई पर फंसा था। पिछले लगभग साढ़े चार दिन से तन्मय को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी था। 

आज सुबह तन्मय को बोरवेल से निकाला लिया गया था और उसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तन्मय की जान नहीं बचाई जा सकी। बैतूल जिला प्रशासन ने कहा कि 8 साल का तन्मय साहू जो बोरवेल में गिर गया था, उसकी मौत हो गई है। 

बता दें कि तन्मय को बचाने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही थीं। बोरवेल के पास एक सुरंग बनाई गई थी और उसके बाद तन्मय को निकाला गया। हालांकि, तन्मय की जान बचाने में कामयाबी नहीं मिली। तन्मय की मौत की खबर मिलने के बाद परिजनों के बीच मातम का माहौल है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले पर लिया था संज्ञान
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले पर संज्ञान लेते हुए ट्वीट किया था। शिवराज ने ट्वीट करते हुए कहा, 'बैतूल के आठनेर ब्लॉक के मांडवी गांव में 8 साल के मासूम के बोरवेल में गिरने की घटना दुखद है।मैंने स्थानीय प्रशासन को जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। मैं प्रशासन के सतत संपर्क में हूं। रेस्क्यू टीम बच्चे को सुरक्षित बचाने हेतु प्रयासरत है। मासूम की कुशलता की प्रार्थना करता हूं।'

 

Pardeep

Advertising