SSB के 8 जवान और कोरोना पॉजिटिव पाए गए, 13 कर्मी आ चुके हैं वायरस की चपेट में

Monday, May 04, 2020 - 06:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारत में कोरोना वायरस तेजी से फैलता जा रहा है। देश की सुरक्षा में तैनात सेना के जवानों में भी कोरोना महामारी पहुंच चुकी है। सोमवार को दिल्ली में सशस्त्र सीमा सुरक्षा (SSB) के 8 और जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। अधिकारी ने बताया कि इन जवानों को विभिन्न सरकारी संस्थानों में तैनात किय गया था।  नए मामलों के साथ अब एसएसबी में 13 जवान कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 

वहीं, सोमवार को पश्चिम बंगाल गई केंद्र की अंतर-मंत्रालयी केंद्रीय टीम (आईएमसीटी) के साथ तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है, जिसके बाद 50 से अधिक जवानों को पृथक किया गया। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि संक्रमित जवान एक चालक (कांस्टेबल रैंक) के रूप में कार्यरत था और वह आईएमसीटी के साथ था। आईएमसीटी कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए राज्य सरकार के उपायों की समीक्षा और उठाए जाने वाले कदमों के बारे में सुझाव देने के लिए कोलकाता और अन्य स्थानों का दौरा कर रही है।

अधिकारियों ने बताया कि जवान रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिला। उसे अब राज्य सरकार के एक पृथक केन्द्र में भर्ती कराया गया है। आईएमसीटी कोलकाता में बीएसएफ के अतिथि गृह में रुकी हुई है और बीएसएफ ही उन्हें वाहन, सुरक्षाकर्मी और भोजन उपलब्ध करा रहा है। उन्होंने बताया कि संक्रमित जवान के संपर्क में आये 50 से अधिक जवानों को पृथक-वास में भेजा गया है और अब तक लगभग 20 जवानों की जांच की गई है और उनकी रिपोर्ट की प्रतीक्षा है।

 

Yaspal

Advertising