कोविड के खिलाफ डोडा की 70 प्रतिशत आबादी का हो गया है टीकाकरण

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 09:06 PM (IST)

जम्मू: जम्मू के डोडा जिले में कोविड 19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान तेज है। करीब 70 प्रतिशत आबादी को कोरोना संक्रमण से बचाव का टीका लग चुका है। विभाग ने एक महीने के भीतर इस टारगेट को पूरा किया है। पूरे यूटी में डोडा एकमात्र ऐसा जिला है जिसने इस लक्ष्य को पूरा किया है।


डोडा के जिला विकासायुक्त विकास शर्मा ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, डोडा पूरे यूटी में ऐसा जिला बन गया है जिसमें तकरीबन सारी आबादी को कोरोना से बचाव का टीका लगाया जा चुका है। स्वास्थ्य विभाग की अथक मेहनत के कारण ही यह संभव हो पाया है कि 44 प्रतिशत बाआदी से सीधे 70 प्रतिशत आबादी के लक्ष्य को हमने एक महीने में पूरा कर लिया। इसके लिए डोर टू डो और स्पेशल कैंप लगाए गए।


उन्होंने बताया कि जिले में मौजूदा कोविड पाजिटिविटी रेट 42 प्रतिशत हो गया है और रिकवरी रेट भी बढ़ा है।पिछले सप्ताह 364 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये थे जबकि 429 लोग ठीक हुये हैं। उन्होंने कहा कि रोजाना की बात करें तो 1200 से लेकर 1300 तक टेस्ट किये जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि डोडा अस्पताल में 750 लीटर प्रति मिन्ट आक्सीजन जैनरेशन प्लांट लगाया गया है। वहीं भद्रवाह और गंदोन में भी प्लांट काम कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News