उतर कश्मीर में 70 से ज्यादा आतंकी सक्रिय

Wednesday, Sep 06, 2017 - 02:43 PM (IST)

श्रीनगर : सेना ने कहा कि पिछले कुछ महीनों से नियंत्रण रेखा (एल.ओ.सी.) पार से घुसपैठ के प्रयासों में वृद्धि के चलते वह घाटी में स्थिति पर करीब से निगरानी रख रहे हैं।
कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में आर्मी गुडविल स्कूल के अतिरिक्त ब्लॉक का उद्घाटन करने के बाद जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जी.ओ.सी.) किलो फोर्स मेजर जनरल ए.के. सिंह ने पत्रकारों को बताया कि पिछले कुछ महीनों से घुसपैठ के प्रयासों में वृद्धि हुई हैं लेकिन सैनिक इन प्रयासों से लडऩे और पाकिस्तान की कोशिशों को सही जवाब देने के लिए सतर्क हैं। सुरक्षाबल आतंकियों की गतिविधियों को नाकाम करने के लिए तैयार हैं।


उन्होंने कहा कि आतंकी संगठन हमेशा आतंकवाद के अवसरों को तलाश रहे हैं लेकिन सभी सुरक्षाबल उनके आतंकी गतिविधियों को नाकाम करने के लिए तैयार हैं।
सैन्य अधिकारी ने कहा कि किलो फोर्स के क्षेत्राधिकार में 70 से 75 आतंकी सक्रिय हैं, जिनमें से ज्यादातर विदेशी मूल के हैं। आतंकियों द्वारा मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर कथित तौर पर रोक लगाने के बारे में सैन्य कमांडर ने कहा कि आतंकियों द्वारा मोबाइल फोन का इस्तेमाल नही किए जाने के बावजूद उन्होने आतंकियों के खिलाफ कई सफल अभियानों को अंजाम दिया है। हमारे पास आतंकियों का पता लगाने के लिए मानव और तकनीकी खुफिया सूचना जैसे अन्य तरीके हैं।

 

Advertising