तेलंगाना की वोटर लिस्ट में 70 लाख फर्जी मतदाता, कांग्रेस ने बताया ‘लोगों के साथ धोखा’

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 08:12 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना में मतदाता सूची में करीब 70 लाख विसंगतियां हैं और कहा कि अगर ‘‘दोषपूर्ण और गलत’’ मतदाता सूची पर चुनाव हुए तो यह देश के लोगों के साथ ‘‘धोखा’’ होगा। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पार्टी ने इस बारे में निर्वाचन आयोग से भी ‘‘सख्त तरीके’’ से हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने तेलंगाना विधानसभा को समयपूर्व भंग कराया ताकि मतदाता सूची में ‘‘छेड़छाड़’’ के जरिये चुनाव को अपने पक्ष में किया जा सके।

PunjabKesari

सूत्रों ने संकेत दिये कि मतदाता सूची में इन कथित विसंगतियों के मुद्दे पर कांग्रेस अदालत भी जा सकती है कि राज्य में चुनाव से पहले इन्हें दुरूस्त किया जाए। कांग्रेस ने पहले ही उच्चतम न्यायालय में राजस्थान और मध्य प्रदेश में मतदाता सूचियों में कथित विसंगतियों को लेकर एक याचिका दायर की है। इन दोनों राज्यों में साल के अंत में चुनाव होने हैं।

PunjabKesari

सिंघवी ने आरोप लगाया कि कुल 70 लाख विसंगतियों में से करीब 30 लाख मतदाताओं के नामों का दोहरीकरण है जबकि 20 लाख नामों को यह कहकर मतदाता सूची से हटा दिया गया है कि वे आंध्र प्रदेश जा चुके हैं। उन्होंने दावा किया कि आंध्र प्रदेश की मतदाता सूची में इन नामों को नहीं जोड़ा गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News