बिहार चुनाव से पहले कोरोना की चपेट में NDA नेता, फडणवीस और सुशील मोदी समेत अब तक 7 पॉजिटिव

punjabkesari.in Saturday, Oct 24, 2020 - 07:28 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार विधानसभा चुनाव के भाजपा प्रभारी देवेंद्र फडणवीस की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसकी जानकारी देवेंद्र फडणवीस ने खुद ट्वीट कर दी। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। फडणवीस ने ट्वीट किया, “मैं लॉकडाउन के बाद से हर दिन काम कर रहा हूं, लेकिन अब ऐसा लगता है कि भगवान चाहते हैं कि मैं थोड़ी देर के लिए रुक जाऊं और छुट्टी ले लूं। मैं कोविड पॉजिटिव पाया गया हूं और फिलहाल आइशोलेशन में हूं। डॉक्टर्स की सलाह पर दवा और उपचार चल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, वे कोरोना टेस्ट जरूर करवा लें। सभी लोग अपना ध्यान रखें।

इससे पहले, राज्य के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, पार्टी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन, पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी, मंगल पांडे और जेडीयू के विजय कुमार मांझी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अगर आंकड़ों पर गौर करें तो एनडीए के 7 नेता बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। फडणवीस के कुछ ही दिन पहले, सारण के सांसद राजीव प्रताप और बिहार विधानसभा चुनावों में भाजपा के स्टार प्रचारक शाहनवाज हुसैन भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। शाहनवाज हुसैन ने बुधवार को ट्विट करके अपने संक्रमित होने की जानकारी देते हुए कहा कि जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे कोविड-19 का टेस्‍ट करवा लें।

चुनावी रैलियों में हो रहा दिशानिर्देशों का उल्‍लंघन
इसके एक दिन बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभाओं की पूर्व संध्‍या पर बिहार के डिप्टी सीएम और बीजेपी के कद्दावर नेता सुशील कुमार मोदी ने खुद को संक्रमित पाए जाने की जानकारी दी। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सुशील मोदी को इलाज के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है। सुशील मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'जांच में स्थिति सामान्य पायी गयी है और मैं बहुत जल्द ही चुनाव प्रचार के लिए मैदान में भी लौटूंगा।

चुनाव आयोग ने पिछले हफ्ते बिहार में राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 के दिशानिर्देशों के मद्देनजर सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए कहा था। वहीं विशेषज्ञों ने कहा कि मास्‍क पहनने, सोशल डिस्‍टेंस और थर्मल स्क्रीनिंग के दिशानिर्देशों के बावजूद, रैलियों में प्रोटोकॉल उल्लंघन के कई उदाहरण देखे गए हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को तीन चरणों में होगी. जबकि 10 नवंबर को मतगणना होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News