महाराष्ट्र में तूफान ''ताउते'' की वजह से 6 लोगों की मौत, 9 घायल

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 08:58 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र में भीषण चक्रवाती तूफान ताउते से जुड़ी अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन नाविक लापता हैं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जिन लोगों की मृत्यु हुई, उनमें से तीन लोग रायगढ़ में, एक सिंधुदुर्ग जिले में मारा गया वहीं दो लोगों की मौत नवी मुंबई तथा उल्हासनगर में उन पर पेड़ गिर जाने से हो गई। एक सरकारी बयान के अनुसार सिंधुदुर्ग जिले में आनंदवाड़ी हार्बर पर खड़ीं दो नौकाएं डूब गईं। दोनों नौकाओं पर सात लोग सवार थे। वहीं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नुकसान का आकलन किया और राहत कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। 
PunjabKesari
इससे पहले भारतीय नौसेना ने मुंबई तट के नजदीक ताउते चक्रवाती तूफान की वजह से दो बजरों पर फंसे करीब 400 लोगों को बचाने के लिए मिले संदेश के बाद सोमवार को अग्रिम मोर्चे के अपने तीन पोतों को तैनात किया है। नौसेना के अधिकारी ने बताया कि दो बजरों की मदद के लिए आईएनएस कोलकाता, आईएनएस कोच्चि और आईएनएस तलवार को तैनात किया गया है। नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने बताया, 'बंबई हाई इलाके में स्थित हीरा तेल क्षेत्र में बजरा 'पी-305' की मदद के लिए आईएनएन कोच्चि को बचाव में मदद के लिए भेजा गया है, उस बजरे पर 273 लोग सवार हैं।

चक्रवाती तूफान ताउते रात 10 से 10:30 के बीच गुजरात को पार कर सकता है। तूफान के खतरे को देखते हुए लगभग 2 लाख लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News