तेलंगाना बस हादसा: मरने वाले श्रद्धालुओं की संख्या हुई 57, पीएम मोदी ने जताया दुख

Wednesday, Sep 12, 2018 - 12:25 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तेलंगाना के जगतियाल जिले में मंगलवार को तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम की एक बस के घाटी में गिरने से कम से कम 57 यात्रियों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। मृतकों में अधिकांश महिलाएं हैं। 


पुलिस ने बताया कि हैदराबाद से करीब 200 किलोमीटर दूर शानिवारपेट गांव के नजदीक घाट रोड पर बस फिसल कर घाटी में गिर गई। बस में करीब 60 लोग सवार थे। उन्होंने बताया कि घायलों को जगतियाल और पड़ोस के करीमनगर जिले के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। आईजीपी (उत्तरी जोन) वाई नागी रेड्डी ने बताया कि अब तक 57 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। बस कोंडागट्टू से जगतियाल की ओर जा रही थी।

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि यह दुर्घटना गहरा दुख पहुंचाने वाली है जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। इसमें लोगों की जान गयी है। पीड़ित परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। मैं घायलों के शीध्र स्वस्त होने की कामना करता हूं। 


तेलंगाना के कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और सभी मृतकों के परिवार वाले को पांच-पांच लाख रुपये बतौर आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि उन्होंने अधिकारियों से घायलों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने को कहा है। 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जताया शोक
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तेलंगाना के जगतियाल में मंगलवार को बस दुर्घटना में 45 लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। श्री कोविंद ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के जरिये अपने शोक संदेश में कहा, ‘तेलंगाना के जगतियाल में बस दुर्घटना के बारे में जानकर गहरा आघात लगा है। शोकसंतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।


राष्ट्रपति ने उम्मीद जतायी कि स्थानीय अधिकारी बस यात्रियों के बचाव एवं सहयोग का भरपूर प्रयास कर रहे होंगे। राज्य परिवहन निगम की इस बस के अनियंत्रित होकर गहरी घाटी में गिर जाने के कारण बच्चों और महिलाओं समेत 57 यात्रियों की मौत हो गयी और कई घायल हो गये।
   
राहत और बचाव कार्य का निरीक्षण करने वाले जगतियाल के जिला क्लेक्टर ए शरत ने बताया कि हादसा पौने बारह बजे से 12 बजे के बीच हुआ। दुर्घटना में लोगों के मारे जाने पर दुख व्यक्त करते हुये तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीस) के अध्यक्ष एन उत्तम कुमार रेड्डी ने मृतकों के परिवार को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की है। 

 

vasudha

Advertising