कुलगाम में मुठभेड़ स्थल के पास हिंसा, 20 घायल

Wednesday, May 29, 2019 - 07:41 PM (IST)

श्रीनगर : कश्मीर से लगातार आतंकियों का सफाया जारी है। सुरक्षाबल चुन-चुन कर घाटी से आतंकियों का सफाया करने के मिशन पर लगे हुए हैं। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया गया। हालांकि, पुलिस ने आतंकी के मारे जाने की खबर को खारिज कर दिया। वहीं, मुठभेड़ स्थल के पास प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हिंसक झड़पों में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए।  


सुरक्षाबलों को कुलगाम के मुहम्मदपुरा इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में मुहम्मदपुरा इलाके में पुलिस के साथ साझा सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों को देखते ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए आतंकियों की फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया और एक आतंकी को मार गिराया। हालांकि, पुलिस ने किसी भी आतंकी के मारे जाने की खबरों को खारिज कर दिया। इस बीच पुलिस ने उन खबरों को खारिज कर दिया जिनमें कहा गया था कि स्थानीय लोगों ने मुठभेड़ स्थल के पास क्षतिग्रस्त मकान के मलबे से तीन आतंकियों को बचाया। पुलिस अधीक्षक कुलगाम जी.पी. सिंह ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी प्रारंभिक गोलीबारी के बाद मौके से भागने में कामयाब रहे।  


इससे पहले मुठभेड़ स्थल के पास सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पों में 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में से 4 लोगों की हालत गंभीर हैं। आज सुबह मोहम्मदपुरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरु होने के साथ ही स्थानीय लोगों घरों से बाहर आए और आतंकी विरोधी अभियान को बाधित करने के मकसद से सुरक्षाबलों पर पत्थराव शुरु कर दिया। पत्थराव कर रहे लोगों को खदेडऩे के लिए सुरक्षाबलों ने पेलेट गन, आंसू गेस और गोलियों का इस्तेमाल किया। दोनो पक्षों के बीच झड़पों में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। 


मुख्य चिकित्सा अधिकारी कुलगाम ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मोहम्मदपुरा में 20 घायलों को रिसीव किया गया। घायलों में  इलाज करके छुट्टी दी गई जबकि 6 अन्य घोयलों को जिला अस्पताल कुलगाम रेफर कर दिया गया। उन्होने कहा कि छह में से चार को बाद में विशेष उपचार के लिए श्रीनगर के एस.एम.एच.एस. अस्पताल रेफर कर दिया गया।  

Monika Jamwal

Advertising