कुपवाड़ा में भीषण आग से 50 दुकानों सहित जेके बैंक जलकर खाक

Tuesday, Apr 04, 2017 - 11:25 PM (IST)

श्रीनगर : उत्तर-कश्मीर के कुपवाड़ा के सीमांत जिले में सोमवार रात रहस्यमय तरीके से एक लोकल बाजार में भीषण आग लग गई। आग की घटना में 50 से अधिक दुकानें, सात आवासीय घर और एक जेके बैंक जलकर राख हो गए। स्थानीय निवासियों ने बताया कि मुख्य बाजार एवोरा पर करीब रात 10:45 बजे लगी आग में 50 दुकानें, सात आवासीय मकान और जेके बैंक पूरी तरह जल गया। इसकी सूचना तुरंत दमकल कर्मी और अधिकारियों को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुँचे दमकलकर्मी ने आग बुझाने के भरसक प्रयास किए मगर तब तक सब जल चुका था।


स्थानीय लोगों के मुताबिक, एक इमारत में अचानक आग लग गई, वो इमारत ताहिर सईद की बताई गई जो पी.डी.पी के युवा नेता हैं और मुख्यमंत्री कार्यालय में मीडिया विश्लेषक हैं। जिसके बाद आग देखते ही देखते आसपास की इमारतों और घरों तक फैल गई। लोगों ने लोकल बाजार में रहस्यमय तरीके से आग लगने के मुख्य कारणों का पता लगाने की मांग की है। साथ ही सुरक्षा के इंतजामों पर आरोप लगाते हुए बताया कि दमकल विभाग की लेट-लतीफे की वजह से नुकसान ज्यादा हुआ।


पुलिस ने शुरू की जांच
एस.एच.ओ अबोरा आसिफ  इकबाल ने कहा कि आग का तात्कालिक कारण अभी पता नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने एक टीम को मौके पर नियुक्त किया है और जांच की जा रही है। उन्होंने बताया अब तक 20 भवन सहित दुकानें, आवासीय घर और एक जेके बैंक आग में जल चुका है। हालांकि क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने दावा किया कि इस आग में 50 से अधिक संरचनाएं जलकर राख हुईं हैं।

 

Advertising