कोविड-19: NGT अध्यक्ष ने PM-केयर्स फंड में दिए 50,000 रुपये, कहा- दुनिया के सामने असाधारण स्थिति

Thursday, Apr 02, 2020 - 03:23 PM (IST)

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय हरित अधिकरण के अध्यक्ष न्यायाधीश आदर्श कुमार गोयल ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में मदद देने के लिए पीएम-केयर्स निधि में 50,000 रुपये दान दिए हैं।

एनजीटी ने एक आदेश में कहा कि अध्यक्ष ने 50,000 रुपये का योगदान देने का फैसला किया है और अपनी इच्छा भी जताई है कि पंजी/स्टाफ के अधिकारियों के साथ ही अधिकरण के सभी सदस्यों को आगे आना चाहिए और खुले दिल से इस निधि में स्वेच्छा से योगदान देना चाहिए।

आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘कोरोना वायरस महामारी फैलने पर दुनिया के सामने असाधारण स्थिति है। भारत सरकार इस विषाणु पर लगाम लगाने के लिए कदम उठा रही है। इस विषाणु से स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था की गंभीर स्थिति पैदा हो सकती है।’ इसमें कहा गया है आपात या परेशानी की स्थिति से निपटने तथा इससे बुरी तरह प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं राहत आपात स्थिति कोष (पीएम-केयर्स निधि) गठित किया है।

महापंजीयक द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, एनजीटी कर्मचारियों के योगदान के संबंध में यह फैसला किया गया है कि सभी राजपत्रित अधिकारी तीन दिन का वेतन दान देंगे जबकि सभी गैर राजपत्रित कर्मचारी दो दिन का वेतन दान देंगे तथा तृतीय श्रेणी के सभी गैर लिपिक कर्मचारी एक दिन का वेतन दान देंगे।


 

 

 

PTI News Agency

Advertising