पाकिस्तान में हिंदू परिवार के 5 सदस्यों की निर्मम हत्या

Saturday, Mar 06, 2021 - 05:48 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के साथ भेदभाव व अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं।  पाकिस्तान में एक बार फिर से हिंदू समुदाय के खिलाफ क्रूर हिंसा का एक मामला सामने आया है। यहां एक हिंदू परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या कर दी गई । परिवार के सभी सदस्यों का धारदार हथियार से गला रेत दिया गया । इस घटना के बाद एक बार फिर यहां अल्पसंख्यक हिंदू और सिख खौफ में हैं। 

 

द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक घटना रहीम यार खान शहर से 15 किलोमीटर दूर चक नंबर 135-पी, अबु धाबी कॉलोनी की है। पुलिस ने इस घर से चाकू और कुल्हाड़ी बरामद की है। माना जा रहा है कि इन्हीं हथियारों से वारदात को अंजाम दिया गया है। रहीम यार खान में सामाजिक कार्यकर्ता बिरबल दास ने बताया कि मारे गए राम चंद मेघवाल हिंदू थे और उनकी उम्र 35-36 साल की थी।

 

वह लंबे समय से टेलर की एक दुकान चला रहे थे। वे बेहद शांतिप्रिय व्यक्ति थे और खुशहाल जिंदगी जी रहे थे। उन्होंने बताया कि यह खटना सबके लिए हैरान करने वाली है।  इस घटना के बाद पाकिस्तान में हिंदू समुदाय काफी डरा हुआ है।  इससे पहले बीते साल पाकिस्तान में एक हिंदू मेडिकल छात्रा की मौत हो गई थी। कॉलेज ने जहां इसे आत्महत्या का मामला बताया था वहीं उसके भाई ने इसे हत्या करार दिया था।  

Tanuja

Advertising