MP से अयोध्या भेजे जाएंगे 5 लाख लड्डू, CM मोहन यादव ने कुछ अपने हाथों से किए तैयार

Tuesday, Jan 16, 2024 - 06:54 AM (IST)

नेशनल डेस्क : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए भेजे जाने वाले पांच लाख लड्डुओं में से सोमवार को कुछ लड्डू खुद तैयार किये। इन लड्डुओं को 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान प्रसाद के रूप में वितरित करने के लिए अयोध्या भेजा जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री यहां चिंतामन में महाकालेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की 'लड्डू' बनाने वाली इकाई में पहुंचे और अयोध्या भेजे जाने वाले पांच लाख लड्डू तैयार करने की प्रक्रिया का निरीक्षण किया।

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘उन्होंने (मुख्यमंत्री) लड्डू तैयार करने वालों से बातचीत की और कुछ लड्डू बनाये भी। मुख्यमंत्री ने पैकिंग में भी मदद की। चार लाख लड्डू पहले ही तैयार किए जा चुके हैं, जिनमें से प्रत्येक का वजन लगभग 50 ग्राम है। इन्हें बेसन, रवा, शुद्ध घी और सूखे मेवों से बनाया जा रहा है।''

मुख्यमंत्री यादव ने 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर घोषणा की थी कि अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में प्रसाद के रूप में वितरित करने के लिए उज्जैन से पांच लाख लड्डू भेजे जाएंगे।

Parveen Kumar

Advertising