समुद्री सीमा पर आतंकियों की साजिश! गुजरात में BSF ने पाकिस्तान की 5 नौकाएं पकड़ीं

Saturday, Oct 12, 2019 - 06:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रास्तों पर भारत की लगातार चौकसी के कारण पाकिस्तान अपने पालतू आतंकियों को भारत की सीमा में भेजने में नाकाम साबित हो रहा है। अब उसने भारत में घुसपैठ के लिए समुद्री सीमा का सहारा लेना शुरू किया है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने गुजरात में भारत-पाकिस्तान सीमा के निकट हरामी नाला क्रीक क्षेत्र से मछली पकड़ने में इस्तेमाल होने वाली पांच पाकिस्तानी नौकाएं जब्त की हैं। शनिवार को एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

इससे पहले देश की खुफिया एजेंसियों ने इस बात की आशंका व्यक्त की थी कि देश में आतंकी समुद्री सीमा के रास्ते घुस सकते हैं। इसके लिए तमिलनाडु समेत दूसरे राज्यों में एटीएस ने कार्रवाई की थी और कई संदिग्धों की धरपकड़ भी की थी। लेकिन गुजरात के तट पर एक के बाद एक नौका मिलने की घटनाओं में वृद्धि हुई है।

बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि कच्छ जिले के निकट क्रीक क्षेत्र से शुक्रवार रात 10 बजकर 45 मिनट के करीब एकल इंजन वाली पांच नौकाएं जब्त की गईं। बयान के अनुसार, "इस क्षेत्र में विशेष अभियान चलाया गया जो अब भी जारी है। अब तक इस क्षेत्र से कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।" सर क्रीक क्षेत्र में स्थित हरामी नाले से बीएसएफ बीते कुछ महीनों के दौरान छोड़ी गई कई पाकिस्तानी नौकाएं जब्त कर चुका है। 


 

Yaspal

Advertising