5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

Thursday, Jul 13, 2017 - 05:11 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है 5 बजे तक की 5 बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबर बताने जा रहे हैं। तो पढि़ए, देश दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें सिर्फ एक क्लिक में।

भारत-चीन सीमा विवाद: सुषमा स्वराज ने राजनाथ के घर बुलाई सर्वदलीय बैठक
सिक्किम सीमा विवाद को लेकर चीन-भारत के बीच चल तनातनी के मद्देनजर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। बैठक शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर शाम 5 बजे होगी।इस बैठक में सभी पार्टियों के अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बैठक में चीन के साथ सीमा विवाद पर चर्चा होगी।

नवाज शरीफ की PM की कुर्सी पर मंडराया खतरा!
पनामागेट मामले में फंसे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर पद छोडऩे का खतरा मंडराने लगा है और अगर ऐसा होता है तो उनके भाई शहबाज शरीफ को पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने का मौका मिल सकता है। संयुक्त जांच दल (जेआईटी) की ओर से सुप्रीम कोर्ट में रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद नवाज ने सबसे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री और अपने भाई शहबाज शरीफ को बैठक के लिए बुलाया था।

चारा घोटाले के मामले में रांची की सीबीआई अदालत में हुए हाजिर लालू
संयुक्त बिहार के बहुचर्चित अरबों रुपए के चारा घोटाला के तीन मामलों में आज राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव रांची के केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालतों में में पेश हुए। यादव चारा घोटाला के मामले 68 ए 96 , 64 ए 96 और 47 ए 96 में सीबीआई की तीन विशेष अदालतों में हाजिर हुए। 

नए रिकॉर्ड पर ही बंद हुआ शेयर बाजार
शेयर बाजार इन दिनों रोज नए शिखर बना रहा है। रिजर्व बैंक की ओर से ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद में शेयर बाजार में जोरदार खरीदारी नजर आई। घरेलू बाजारों ने आज फिर नया रिकॉर्ड बनाया। सेंसेक्स ने नया रिकॉर्ड बनाते हुए पहली बार 32000 का स्तर पार किया है, जबकि निफ्टी 9900 के बेहद करीब तक पहुंचा था।

जहीर नहीं: इस पूर्व खिलाड़ी को बॉलिंग कोच बना सकते है शास्त्री
भारतीय क्रिकेट टीम के नव नियुक्त कोच रवि शास्त्री अपने सहयोगी स्टाफ में जहीर खान की मौजूदगी के बावजूद भरत अरूण की गेंदबाजी कोच के रूप में वापसी करने के लिए कह सकते हैं। गेंदबाजी कोच के लिए शास्त्री की पसंद अरूण थे और अब यह साफ हो गया है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने गेंदबाजी कोच के लिए जहीर के नाम की सिफारिश करते समय शास्त्री को विश्वास में नहीं लिया।

Advertising