डीएसपी की पीट पीटकर हत्या किए जाने के मामले में 5 आरोपी गिरफ्तार

Saturday, Jun 24, 2017 - 11:38 PM (IST)

श्रीनगर: श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में गुरवार की रात एेतिहासिक जामिया मस्जिद के बाहर जम्मू कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक की उग्र भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या किए जाने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक वरिष्ठ अधिकारी का तबादला कर दिया गया। शीर्ष पुलिस अधिकारियों ने संकल्प जताया कि डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित की बर्बर हत्या के दोषी को बख्शा नहीं जाएगा और मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है। 

 

12 में से 5 लोगों को किया गिरफ्तार
राज्य के पुलिस महानिदेशक एस.पी. वैद ने बताया कि अपराध के सिलसिले में पहचाने गए 12 लोगों में से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। कल देर रात जारी एक आदेश में वैद ने उत्तर श्रीनगर के पुलिस अधीक्षक सज्जाद खालिक भट का तबादला कर दिया। नौहट्टा जहां डीएसपी की पीट पीटकर हत्या की गई वह उत्तर श्रीनगर के एसपी के क्षेत्राधिकार में आता है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (यातायात शहर) सज्जाद अहमद शाह को एसपी (उत्तर श्रीनगर) का कार्यभार देखने को कहा गया है, जबकि भट को मुख्यालय को रिपोर्ट करने को कहा गया है। 

 

डीएसपी की भीड़ ने की थी पीट पीटकर हत्या 
एक पुलिस अधिकारी ने बताया पुलिस उपाधीक्षक मोहम्मद अयूब पंडित की भीड़ द्वारा पीट पीटकर हत्या किए जाने के मामले की त्वरित जांच के लिए एसपी रैंक के एक अधिकारी के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया है। पंडित की 22 जून की रात को भीड़ ने पीट पीटकर हत्या की थी। इस घटना की चौतरफा निंदा हुई। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद ने पीटीआईभाषा से कहा हमने इस मामले के सिलसिले में 12 लोगों की पहचान की है और अब तक उनमें से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पुलिस अधिकारी की हत्या के बाद राज्यपाल एन एन वोहरा से राजभवन में मुलाकात की और घाटी में पुलिसकर्मियों पर लगातार हमलों पर चर्चा की। 

 

राजनाथ ने की मुख्यमंत्री महबूबा के साथ विशेष मुद्दों पर बातचीत 
एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने पंडित की जघन्य हत्या समेत पुलिसकर्मियों पर लगातार हमले से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि महबूबा और वोहरा ने कर्तव्य निर्वहन के दौरान अपने प्राण गंवाने वाले कर्मियों के परिवार की मदद के लिए उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की। प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ अपनी पिछली बातचीत के आधार पर राज्यपाल ने मुख्यमंत्री के साथ भी क्षेत्र में काम करने वाले पुलिस अधिकारियों को बुलेट प्रूफ जैकेट और वाहन और अन्य रक्षात्मक उपकरण प्रदान करने के लिए अविलंब उठाए जाने वाले कदमों पर चर्चा की।   


 

Advertising