आंधी-तूफान ने ढाया कहर, अब तक 48 लोगों की मौत

Tuesday, May 29, 2018 - 07:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भीषण गर्मी के बीच उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ में आए आंधी-तूफान और व्रजपात ने जमकर कहर ढाया जिससे 48 लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए। आंधी-तूफान का सबसे अधिक कहर बिहार में देखा गया। कल देर शाम आए इस बवंडर ने 19 लोगों की जान ले ली। झारखंड में 13, उत्तर प्रदेश में 15 और छत्तीसगढ़ में अब तक दो लोगों के मारे जाने की खबर है। 

बिहार के गया, औरंगाबाद, कटिहार, नवादा और मुंगेर में सोमवार देर शाम आयी तेज आंधी-तूफान और वज्रपात से 19 लोगों की मौत हो गई तथा कई अन्य घायल हो गए। आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताया कि राज्य के पांच जिलों में आए आंधी और तूफान में जहां आठ लोग मारे गये वहीं वज्रपात होने से 11 लोगों की मौत हुई है। 

अमृत ने बताया कि आंधी-तूफान से गया में पांच और कटिहार में तीन लोगों की मौत हो गई। वज्रपात के कारण औरंगाबाद में पांच, नवादा में दो जबकि मुंगेर में चार लोगों की मौत हुई है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आंधी-तूफान और वज्रपात में मारे गये प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को चार-चार लाख रुपये सहायता राशि देने का आदेश दिया है। उत्तर प्रदेश में कल रात आए आंधी-तूफान से 15 लोगों की मृत्यु हो गई तथा 20 से अधिक लोग घायल हो गए।
 

vasudha

Advertising