Rajasthan: रात को सोए सुबह नहीं उठ पाए बाप-बेटे....आधी रात परिवार के साथ हुआ दर्दनाक हादसा

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2024 - 12:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क:   एक दुखद घटना में, रविवार को राजस्थान के करौली जिले में मूसलाधार बारिश के कारण एक घर ढह जाने से एक 40 वर्षीय व्यक्ति और उसके बेटे की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना करौली के डोलीखार मोहल्ले में हुई जब परिवार अपने घर में सो रहा था। हादसे के बारे में करौली जिला अस्पताल के प्रधान चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामकेश मीना ने कहा, ''घटना में दो लोगों की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए.''

उन्होंने आगे कहा, "घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।" डॉ. रामकेश मीना ने बताया कि मृतकों की पहचान जाकिर खान और उनके बेटे राशिद खान (12) के रूप में हुई है. उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा। 

राजस्थान के कुछ हिस्सों में मूसलाधार बारिश हो रही है
विशेष रूप से, राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ दिनों में लगातार बारिश हुई है। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि दौसा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, कोटा, बारां और करौली जिलों में भारी बारिश हुई। इस अवधि के दौरान, करौली में सबसे अधिक 380 मिमी और बीकानेर जिले के पूगल में 320 मिमी बारिश दर्ज की गई।

इसके अलावा निवाई में 137 मिमी, श्रीमहावीरजी में 118 मिमी, शाहाबाद में 115 मिमी, सिकराय में 108 मिमी, टोंक और सपोटरा तहसील में 95-95 मिमी, हिंडौन में 93 मिमी और निर्झरा में 92 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

5-6 दिनों तक बारिश जारी रहेगी
इस बीच, मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया कि शनिवार को जयपुर, अजमेर और कोटा संभाग में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की भी संभावना है. जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग में अगले 5-7 दिनों तक भारी बारिश की गतिविधियां सक्रिय रहने की संभावना है. पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में भी अगले 5-6 दिनों तक कभी मध्यम तो कभी भारी बारिश हो सकती है, शेखावाटी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News