4 साल की बच्ची ने पिता को दी मुखाग्नि...लोगों के छलके आंसू, पूछती रही मासूम- कहां चले गए पापा

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 02:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक 4 साल की बेटी ने अपने 74 वर्षीय पिता की चिता को मुखाग्नि दी। रोते हुए छोटी सी बच्ची पूछती रही कि पापा कहां चले गए, लेकिन बच्ची के सवाल का जवाब कोई नहीं दे पाया। ये देख श्मशान घाट पर मौजूद रिश्तेदारों और लोगों की आंखे नम हो गई।
PunjabKesari
मामला जिले के शास्त्री नगर मोहल्ले का है। जहां के निवासी देवेंद्र त्यागी का बीते दिन 74 साल की उम्र में निधन हो गया। देवेंद्र की मौत के बाद अब परिवार में उनकी पत्नी मधु और चार साल की बेटी रह गई। इसलिए चार की बच्ची ने अपने पिता को मुखाग्नि दी। चार वर्षीय बेटी द्वारा पिता की चिता को मुखाग्नि देते देख सभी की आंखें नम हो गई।
PunjabKesari
दरअसल, सेल टैक्स विभाग से रिटायर्ड देवेंद्र त्यागी का एक बेटा और एक बेटी थी। देवेंद्र दोनों बच्चों की शादी धूमधाम से की थी। इसी बीच 2018 में ब्रेन हेमरेज के चलते उनके बेटे की मौत हो गई और फिर उसके एक महीने बाद ही बेटी की भी मौत हो गई, जिससे देवेंद्र को बड़ा झटका लगा। दोनों ही अपने पीछे छोटे-छोटे 2 बच्चे छोड़ गए। कुछ समय बाद ही देवेंद्र की बहू और दामाद ने उनसे दूरी बना ली। इसके बाद दोनों ने अलग-अलग दूसरी शादी कर ली और अपने बच्चों को साथ ले गए। जिसके बाद देवेंद्र और उनकी पत्नी अकेले रह गए।
PunjabKesari
2020 में देवेंद्र के घर बेटी ने लिया था जन्म
अकेलेपन से परेशान देवेंद्र और उनकी पत्नी मधु ने अपना वंश चलाने के लिए टेस्ट ट्यूब विधि का सहारा लेने का निर्णय लिया। जिसके बाद 2020 में उनके घर में एक नन्हीं परी ने जन्म लिया। बेटी के जन्म के चार साल बाद ही देवेंद्र की मौत हो गई। अब परिवार में उनकी पत्नी मधु और चार साल की बेटी रह गई है।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News