J&K: पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने ढेर किए लश्कर के 4 आतंकी, चार जवान भी घायल

Monday, Apr 01, 2019 - 12:44 PM (IST)

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर के चार आतंकवादी ढेर हो गए वहीं सेना के तीन जवान और एक पुलिसकर्मी भी घायल हो गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के लासीपोरा इलाके में घेराबंदी कर तालाश अभियान शुरू किया था। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने से तलाश अभियान मुठभेड़ में बदल गया।

प्रवक्ता ने बताया कि सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान चार आतंकवादी मारे गए और उनके शव मौके से बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में सेना के तीन जवान और एक पुलिस कर्मी भी घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत स्थिर है।

प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से गोला-बारूद सहित अन्य सामान भी बरामद की गई है। इलाके में आतंकियों की गतिविधियों की सूचना के आधार पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 44 आरआर बटालियन, सेना और एसओजी ने संयुक्त सर्च ऑप्रेशन चलाया था। मुठभेड़ के चलते इलाके में इंटरनेट की सेवा फिलहाल बंद कर दी गई है।

Seema Sharma

Advertising