LOC पर PAK की फायरिंग से 4 जवान शहीद, सेना ने कहा-व्यर्थ नहीं जाएगी शहादत

punjabkesari.in Monday, Feb 05, 2018 - 03:56 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगते इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की गई जबरदस्त गोलीबारी और गोलाबारी में सेना के एक अधिकारी और तीन जवान शहीद हो गए जबकि कम से कम चार लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाक सैनिकों ने राजौरी जिले के नियंत्रण रेखा से लगने वाली भीमभेर गली सेक्टर में रविवार देर शाम जबरदस्त गोलाबारी की। अधिकारी ने बताया पाकिस्तान की तरफ से किए गए संघर्षविराम उल्लंघन में 4 जवान शहीद हो गए।
PunjabKesari
सेना के अधिकारियों ने बताया कि अपने जन्मदिन से छह दिन पहले हरियाणा के गुरुग्राम के रंसिका गांव के रहने वाले 22 वर्षीय कैप्टन कपिल कुंडू गोलाबारी में शहीद हो गए। जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के रहने वाले 42 वर्षीय हवलदार रोशन लाल, मध्य प्रदेश के ग्वालियर के रहने वाले 27 वर्षीय राइफलमैन राम अवतार और जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले के 23 वर्षीय शुभम सिंह भी इस संघर्ष में शहीद हो गए। 
PunjabKesari

एक अधिकारी ने कहा, ‘‘भारतीय सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। पाकिस्तानी सेना की ओर से बिना किसी उकसावे के की गई कार्रवाई का माकूल जवाब दिया जाएगा।’’  इससे पहले आज पुंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में पाक की तरफ से की गई गोलाबारी में दो किशोर और एक जवान घायल हो गए।
PunjabKesari
घायल लोगों की पहचान शहनाज बानो (15) और यासीन आरिफ (14) के तौर पर की गई है। ये इस्लामाबाद गांव के रहने वाले हैं। पाक सैनिकों ने नियंत्रण रेखा से लगते अग्रिम चौकियों और गांव को निशाना बनाया था। यहां भी रूक-रूक कर गोलीबारी जारी है।  रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने आज सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर छोटे और स्वचालित हथियार तथा मोर्टार से हमला शुरू कर दिया। भारतीय सेना ने भी इसका जोरदार और प्रभावी जवाब दिया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News