पुंछ में नशा तस्करों का काल बने थाना प्रभारी रंजीत सिंह , एक ही दिन में 4 नशा तस्कर दबोचे

Wednesday, Oct 12, 2022 - 01:26 PM (IST)

पुंछ : पुंछ के थाना प्रभारी रंजीत सिंह रॉव अपने छोटे से ही कार्यकाल में नशा तस्करों का काल साबित हो रहे हैं। कार्यभार संभालने के कु छ ही समय में इनके द्वारा कसी गई नशातस्करों के खिलाफ  मुहिम ने जहां दर्जनभर से अधिक नशा तस्करों को उनकी सही जगह सलाखों के पीछे पहुंचाया। वहीं कई लोगों को भी नशे की गिरफ्त से छुड़ाया, जबकि स्थानीय लोग थाना प्रभारी पुंछ का आभार व्यक्त करते नहीं थकते। 


गौरतलब है कि पुंछ नगर के थाना प्रभारी का पदभार संभालने के बाद से ही रंजीत सिंह रॉव द्वारा पुंछ को नशामुक्त करने के लिए बड़े कदम उठाने का संकेत देते हुए आम लोगों से सहयोग तथा नशे के कारोबारियो को सीधे रास्ते पर चलने अथवा कड़े अंजाम भुगतने की चेतावनी दी थी। इसके उपरांत थाना प्रभारी द्वारा खूफि या तं˜ा के साथ और बेहतर तालमेल करते हुए बड़े अभियान चलाए, जिसका परि‡ााम सामने आने लगा तथा बड़ी संख्या में नशा तस्कर नशीली वस्तु सहित पकड़े जाने लगे। 


इसी क्रम में पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी सोमवार देर रात मिली जब पुलिस ने एक ही रात में तीन अलग-अलग कार्रवाई करते हुए नशीली वस्तुओं के साथ 4 तस्करों को दबोचा, जिसमें 2 युवकों को हैरोइन जैसे तˆव के साथ दबोचा। वहीं पुलिस द्वारा इसी क्रम में अभियान चलाते हुए एक वाहन से अवैध तौर पर तस्करी की जा रही शराब को बरामद किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा कु नुइयां क्षे˜ा में नाका लगाया था। इसी दौरान पुलिस ने एक वाहन को रोका और वाहन की जांच के दौरान सूरनकोट क्षे˜ा में तस्करी कर ले जा रही शराब को बरामद किया। इसके उपरांत पुलिस द्वारा वाहन को जŽत कर वाहन चालक एवं सहचालक को दबोच कर सलाखों के पीछे पहुंचाया। वहीं मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की गई। 


स्थानीय निवासी पुलिस द्वारा नशा तस्करी एवं तस्करों के खिलाफ  की जा रही कार्रवाई की प्रशंसा करते हुए पुलिस विशेषतौर थाना प्रभारी पुंछ की सराहना करते नहीं थकते।
 

Monika Jamwal

Advertising