पालघर में साधुओं की पीट-पीट कर हत्या, 35 पुलिसकर्मियों का तबादला

Wednesday, Apr 29, 2020 - 12:36 AM (IST)

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर में 16 अप्रैल को दो साधुओं एवं उनके कार चालक की भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले में जिले के कासा थाने के 35 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि तीनों पीड़ित कांदीवली के रहने वाले थे और लॉकडाउन के बीच गुजरात के सूरत में एक अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने जा रहे थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कासा पुलिस थाने के कुल 35 पुलिसकर्मियों का तबादला कर दिया गया है।

सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर 200 रुपए का जुर्माना  पालघर जिले में सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 500 रुपए और सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर 200 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। यही नहीं लोग इन मानदंडों का पालन कर रहे हैं यह सुनिश्चित नहीं कर पाने के दशा में संबंधित दुकानदार को 2000 रुपए का जुर्माना देना होगा। कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन को और प्रभावी बनाने के प्रयास में आदेश जारी कर जिला कलेक्टर कैलाश शिंदे ने कहा कि बिना मास्क पहने या चेहरा ढके बिना सार्वजनिक स्थानों पर घूमने वालों को 200 रुपए का जुर्माना देना पड़ेगा। 

उन्होंने कहा,“यदि कोई ग्राहक सामाजिक दूरी के मानदंडों का उल्लंघन करते पाया जाता है तो उसे 200 रुपए का जुर्माना देना होगा लेकिन दुकानदार को 2000 रुपए जुर्माना भरना पड़ेगा।” आदेश में यह भी कहा गया कि यदि दुकानदार राशन सामग्री का मूल्य बोर्ड नहीं लगाएगा तो भी उसे 2000 रुपए जुर्माना भरना पड़ेगा। शिंदे ने कहा कि इस तरह के अपराध दोहराए जाने पर उल्लंघनकर्ता के विरुद्ध आपराधिक कार्रवाई की जाएगी।

shukdev

Advertising