अमरीका में अवैध रूप से रह रहे 33 भारतीयों और 121 पाकिस्तानियों को भेजा वापस

Wednesday, Feb 28, 2018 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पर 14 फरवरी को एक विमान बिना सूचिबद्ध के उतरा। इस विमान के उतरने के कारणों से परिचित लोगों ने बताया कि अमरीका में अवैध रूप से रह रहे 33 भारतीयों और 121 पाकिस्तानियों को जबरदस्ती वापिस भेजा गया है। नाम ना बताने की शर्त पर उस अधिकारी ने बताया कि नई दिल्ली के बाद यह विमान इस्लामाबाद के लिए रवाना हुआ ताकि उसमें सवार पाकिस्तानियों को वहां छोड़ा जा सके।

जानकारी के मुताबिक सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्युरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) के एक अधिकारी ने बताया कि इस विमान के अंदर 121 पाकिस्तानी और 33 भारतीय भी थे जो वहां पर अवैध रूप से रह रहे थे।ऑफिसर ने कहा- “विमान 14 फरवरी की सुबह साढ़े आठ बजे उतरा। हमें पहले से ही बड़ी तादाद में अवैध निर्वासित लोगों को वापस भेजे जाने की मूवमेंट के बारे में बता दिया गया था। विदेश मंत्रालय के अधिकारी भी वहां पर मौजूद थे। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद सवारियों को उनके संबंधित राज्यों में भेज दिया गया है।

दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर जानकारी देते कहा कि किसी भी भारतीय के खिलाफ कोई भी मामला दर्ज नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि यह एक चार्टर्ड विमान था जिसका मतलब डेपोटिओं को परिवहन करना था।  

Advertising