भाजपा की 200 रैलियों में 30 केंद्रीय मंत्री भरेंगे हुंकार, रोड मैप तैयार

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 06:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी प्रचार रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। यूपी चुनाव से पहले प्रभारी समेत भाजपा के कई नेताओं की रविवार को बनारस और दिल्ली में बैठकें हुईं। इनमें तय हुआ कि अगले डेढ़ महीने के भीतर उत्तर प्रदेश के सभी क्षेत्रों में 200 से अधिक रैलियों का आयोजन किया जाए। केंद्र सरकार के 30 मंत्रियों और कार्यक्रमों की जिम्मेदारी दी गई है।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश चुनाव की सबसे ज्यादा तैयारियां की जा रही है। सूत्रों का कहना है कि यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनावों में सबसे ज्यादा फोकस उत्तर प्रदेश पर ही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कुछ अन्य बड़े नेताओं की सर्वाधिक चुनावी रैलियां उत्तर प्रदेश में होंगी।  पार्टी में चुनावी रणनीति बनाने वाले सूत्रों का कहना है योजना यह बनाई जा रही है कि अगले 45 दिनों में रोजाना कोई न कोई एक बड़ा नेता उत्तर प्रदेश की जमीन पर मौजूद रहे। और वह लोगों से संपर्क किसी रैली या किसी कार्यक्रम के माध्यम से बनाता रहे।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि अगले 30 दिनों में यूपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री शाह के सर्वाधिक दौरे तय किए गए हैं, लेकिन इनमें 15 दिन का इजाफा कर 15 जनवरी तक किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ पीएम के अगले दो माहों के चुनाव कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जा रही है।

बीते डेढ़ माह में की आधा दर्जन रैलियां
बीते डेढ़ महीने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह उत्तर प्रदेश में आधा दर्जन से ज्यादा दौरे और रैलियां कर चुके हैं। लखनऊ में होने वाले पुलिस के एक बड़े कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह 20 नवंबर को मौजूद रहेंगे। जबकि लखनऊ के सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी लगातार उत्तर प्रदेश में पहुंच रहे हैं।

चुनाव प्रचारक जल्द मैदान में उतरेंगे
भाजपा से जुड़े सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में 200 से ज्यादा रैलियों कार्यक्रमों और जनसंवाद का आयोजन किया जाना है। इन कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, रक्षा मंत्री से लेकर पूर्वांचल और उत्तर प्रदेश से जुड़े तमाम नेता और भाजपा के कद्दावर नेताओं को शामिल किया गया है। पार्टी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शुरुआती दौर में 18 केंद्रीय मंत्रियों को अगले 30 दिनों के भीतर उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों और क्षेत्रों में ऐसी ही रैली और कार्यक्रमों के माध्यम से पहुंचने का निर्देश भी दिया जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक जल्द ही भाजपा अपने चुनाव प्रचारकों को मैदान में उतार देगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News