तिरुपति के भक्तों पर नहीं दिखा प्रसाद विवाद का असर, आठ दिन में बिके 30 लाख लड्डू

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 10:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तिरुमला की पहाड़ियों पर स्थित भगवान वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर के वार्षिक ब्रह्मोत्सव के शुरुआती आठ दिनों में 30 लाख लड्डुओं की बिक्री हुई है। तिरुपति तिरुमला देवस्थानम (टीटीडी) ने शनिवार को यह जानकारी दी। नौ दिवसीय वार्षिक ब्रह्मोत्सव शनिवार को संपन्न हो गया। शुरुआती आठ दिनों में करीब 15 लाख श्रद्धालुओं ने वाहन सेवा का दर्शन किया जिनमें से 3.5 लाख श्रद्धालु गरुड़ सेवा के दिन शामिल हुएं। 

टीटीडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया, ‘‘इस साल ब्रह्मोत्सव के शुरुआती आठ दिनों में 50 रुपये प्रति लड्डू की कीमत वाले 30 लाख छोटे लड्डू बेचे गए। पिछले साल भी इतने ही लड्डुओं की बिक्री हुई थी।'' इस बीच, दुनिया के सबसे धनी हिंदू मंदिर के संरक्षक टीटीडी की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस वर्ष हुंडी संग्रह 26 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में दो करोड़ रुपये अधिक है। 

कार्यकारी अधिकारी के हवाले से विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस वर्ष 26 लाख से अधिक श्रद्धालुओं को अन्नप्रसाद (पवित्र प्रसाद) परोसा गया, जबकि पिछले वर्ष ब्रह्मोत्सव के दौरान 16 लाख श्रद्धालुओं को अन्न प्रसाद परोसा गया था। इसमें आगे कहा गया है कि मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्य सरकार की ओर से ब्रह्मोत्सव के पहले दिन चार अक्टूबर को श्रीवारी मंदिर को रेशमी वस्त्र भेंट किए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News