एक महीना चलेगा मोदी के तीन साल का जश्न

Sunday, Apr 09, 2017 - 07:41 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पद संभालने के तीन साल बाद देश में अच्छे दिन आ चुके हैं, जनता को इस बात का यकीन दिलाने के लिए पीएमओ में जबरदस्त तैयारी की जा रही है। सरकार के तीन साल पूरे होने पर पीएमओ देश को आंकड़ों के सहारे ये विश्वास दिलाने की कोशिश करेगा कि देश में अच्छे दिन आ चुके हैं। इस काम के लिए बकायदा सरकार के सभी मंत्रालयों से तीन साल के कामकाज का ब्यौरा मांगा गया है। इन आंकड़ों और उपलब्धियों की जानकारी को एक पुस्तिका के रूप में 26 मई से पहले प्रकाशित किया जाएगा।

पिछली बार बिहार चुनाव में हार के सदमें के चलते दो साल पूरे होने का जश्न मानने से चूकी मोदी सरकार यूपी सहित चार राज्यों में चुनाव में जीत की खुमारी के बीच सरकार के तीन साल पूरे होने का जश्न एक महीने तक मनाएगी। आपको अगले महीने प्रिंट और इलैक्ट्रोनिक मीडिया में सरकार के 'अच्छे दिनों' की झलक देखने को मिलेगी। उज्जवला योजना की उपलब्धियां को प्रचार करना तो भाजपा ने शुरू भी कर दिया है।

-मंत्रालय के कामकाज का प्रदर्शन करने वाले विषयों के साथ 2014 से 2017 के बीच महत्वपूर्ण कार्यक्रमों एवं योजनाआें के कार्यान्वयन का तुलनात्मक आंकडे तैयारी कर रहे हैं। जैसे 2014 में कितने एलपीजी कनेक्शन थे और अब 2017 में इनकी संख्या  कितनी हो गई है।

-मंत्रियों से प्रक्रिया, नीति, कामकाज, कार्यक्रमों समेत मंत्रालय की आेर से पेश महत्वपूर्ण सुधारों की जानकारी देने के साथ एक पैराग्राफ में दो प्रमुख सफलता की कहानी की जानकारी देने को कहा गया है।

- विपक्ष द्वारा पीएम मोदी के विदेश दौरों को लगाता निशाना बनाए जाने के लिए भाजपा ने खास तैयारी की है। इसके लिए विदेश राज्य मंत्री एम जे अकबर को प्रधानमंत्री के विदेश दौरों और इनके परिणामों तथा विदेशों से निवेश के प्रवाह में वृद्धि आदि का ब्यौरा तैयार करने को कहा गया है।   

-सांसद स्वप्न दासगुप्ता और चंदन मित्रा को बैद्धिक परिचर्चा का ब्यौरा तैयार करने के साथ किसी तरह के नकारात्मक प्रस्तुती का जवाब तैयार करने का दायित्व सौंपा गया है।  

Advertising