नोटबंदी के 3 साल पूरे: सोशल मीडिया पर यूजर्स बोले, 'आओ मोदी चौराहे' पर

Friday, Nov 08, 2019 - 04:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ही के दिन 8 नवंबर 2016 को रात 8 बजे दूरदर्शन के जरिए देश को संबोधित करते हुए 500 और 1000 के नोट बंद करने का ऐलान किया था। आज नोटबंदी को पूरे तीन साल हो गए हैं। जहां विपक्ष ने आज नोटबंदी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया वहीं भाजपा और केंद्र सरकार इस पर चुप है। इसी बीच सोशल मीडिया पर भी नोटबंदी की बरसी बनाई जा रही है। ट्विटर पर #आओ_मोदी_चौराहे_पर ट्रेंड कर रहा है। लोग इस हैशटैग के साथ नोटबंदी से हुई परेशानियों का जिक्र कर पीएम नरेंद्र मोदी को ट्रोल कर रहे हैं।

दरअसल नोटबंदी करते हुए पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि यह कालेधन पर सबसे बड़ी चोट होगी और जाली नोटों पर अंकुश और आतंकवाद पर लगाम लगेगी। पीएम मोदी ने तब कहा था कि आप बस मुजे 50 दिन का समय दीजिए, अगर मेरी बात सही नहीं हुई तो मुझे जिस चैराहे पर आप लोग बुलाएंगे मैं हाजिर हो जाऊंगा।

पीएम मोदी की इसी बात को लेकर ट्विटर पर लोग उनको ट्रोल कर रहे हैं और #आओ_मोदी_चौराहे_पर हैशटैग के साथ लिख रहे हैं कि 3 साल पूरे हो गए लेकिन न तो कालाधन खत्म हुआ, ना जाली नोटों की तस्करी रुकी और न ही आतंकवाद पर लगाम लगी। कई यूजर्स ने लिखा न भूलेंगे और न माफ करेंगे। वहीं कईयों ने उस समय में बैंकों के बाहर लगी लंबी लाइनें और कुछ रो रहे लोगों की भी फोटो शेयर की हैं। वहीं इस हैशटैग में ट्वीट करने वाले ज्यादातक कांग्रेस समर्थित हैं।

Seema Sharma

Advertising